पूर्व सांसद और अभिनेता परेश रावल बने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के अध्यक्ष

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-09-2020 / 5:33 PM
  • Update Date: 10-09-2020 / 5:33 PM

नई दिल्ली। बीजेपी के पूर्व सांसद और अभिनेता परेश रावल को नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा (एनएसडी) का नया अध्यक्ष नियुक्त किया गया। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उन्हें इस पद के लिए नियुक्त किया है। खास बात ये है कि परेश रावल इसी इंस्टीट्यूट से पढ़ाई भी कर चुके हैं।

परेश रावल, प्रमुख थिएटर कलाकार अर्जुन देव चरण से अध्यक्ष का पद संभालेंगे, जो वर्तमान में इसकी अध्यक्षता कर रहे हैं। एनएसडी ने भी ट्विटर पर लिखा है कि उन्हें ये बताते हुए बेहद खुशी महसूस हो रही है कि पद्मश्री अभिनेता परेश रावल को एनएसडी का चेयरमैन नियुक्त किया गया है। एनएसडी परिवार उनका स्वागत करता है और उनके मार्गदर्शन में नई ऊंचाइयों को प्राप्त करने के लिए तैयार है।

बता दें कि परेश ने साल 1985 में फिल्म अर्जुन के साथ अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी। हालांकि साल 1986 में फिल्म नाम के साथ वे अपने आपको इंडस्ट्री में स्थापित करने में कामयाब रहे थे। इस फिल्म में संजय दत्त ने मुख्य भूमिका निभाई थी। इसके बाद उन्होंने 80 और 90 के दशक में सैंकड़ों फिल्मों में काम किया और इनमें ज्यादातर वे विलेन के रोल में नजर आए।

इस दौर में उनकी चर्चित फिल्मों में रूप की रानी चोरों का राजा, कब्जा, राम लखन, बाजी जैसी फिल्में शामिल हैं। हालांकि इसके बाद उन्होंने अपने किरदारों के साथ काफी प्रयोग करने भी शुरु किए और उन्होंने कॉमेडी विधा में भी हाथ आजमाया जिसे दर्शकों ने काफी पसंद किया। हेरा फेरा, मालामाल वीकली, हंगामा और हलचल जैसी फिल्मों में अपने कॉमेडी अवतार से उन्होंने काफी लोकप्रियता भी हासिल की है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF