पाकिस्तान की गुल हुई बिजली, इस्लामाबाद, लाहौर समेत कई शहरों में छाया अंधेरा

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-01-2021 / 7:23 PM
  • Update Date: 10-01-2021 / 7:23 PM

इस्लामाबाद। कंगाल पाकिस्तान की गुल हुई बिजली, जी हां पाकिस्तान में बड़ा पावर ब्रेकडाउन हुआ। पाकिस्तान में शनिवार देर रात अचानक एक साथ बिजली गुल हो गई, जिसके चलते कराची, इस्लामाबाद, लाहौर, पेशावर और रावलपिंडी समेत सभी अहम शहर पूरी तरह अंधेरे में डूब गए। जिन्ना एयरपोर्ट भी बिना बिजली के देखा गया।

दरअसल बिजली वितरण प्रणाली में खामी के कारण देश के अनेक शहरों और कस्बों में शनिवार रात को बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी जिससे घना अंधेरा छाया रहा। मीडिया की खबरों में यह जानकारी दी गई। खबरों के अनुसार कई शहरों में आधीरात के बाद लगभग एक ही वक्त में बिजली आपूर्ति बाधित हुई। कराची, रावपिंडी, लाहौर, इस्लामाबाद, मुल्तान के अलावा कई शहरों के लोगों को कठिनाईयों का सामना करना पड़ा।

इसपर पाकिस्तान के ऊर्जा मंत्रालय ने बताया कि पावर ट्रांसमिशन सिस्टम की फ्रीक्वेंसी में अचानक आई गिरावट से ब्लैकआउट हो गया। यह तकनीकी खामी रात करीब 11.41 बजे हुई। मंत्री ने लोगों से संयम बरतने को कहा और बताया कि बिजली आपूर्ति बहाल करने का काम किया जा रहा है। काफी देर तक अंधेरे में डूबे रहने के कारण पाकिस्तान में ब्लैकआउट जैसी स्थिति रही।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF