पाकिस्तानी रिपोर्टर ने लिया बकरियों का इंटरव्यू

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 12-09-2017 / 5:29 PM
  • Update Date: 12-09-2017 / 5:29 PM

ये तो सच है कि रिपोर्टर अपनी अच्छी रिपोर्टिंग के लिए कहीं भी पहुंच जाते हैं। कठिन से कठिन परिस्थिति का मुकाबला करके, हर खबर की कवरेज दुनिया तक पहुंचाते हैं। लेकिन पाकिस्तान का ये रिपोर्टर दुनिया भर के रिपोर्टरों से कहीं आगे निकल गया।

दरअसल फेसबुक पर अलख सिंह नाम के शख्स ने एक वीडियो शेयर किया है जिसमें बेहद शानदार तरीके से रिपोर्टिंग करते हुए इस पाकिस्तानी रिपोर्टर ने लोगों को बकरियों से परिचित कराया। काली, सफेद, चितकबरी कई बकरियों का इंटरव्यू लेने वाले इस पाकिस्तानी रिपोर्टर ने एक अलग रिकॉर्ड कायम किया है।

इंटरव्यू में बकरियों से सवाल-जवाब के वक्त ये बात पक्की हो गई कि वहां के लोग इंग्लिश भले न बोलते हों लेकिन ये बकरियां ए वन क्लास की अंग्रेजी बोलती हैं। पाकिस्तान की ये बकरियां भारत की गायों से कम नहीं हैं। जैसे भारत में गाय को लोग पूजते हैं वैसे ही इन बकरियों को भी लोग ठाठ-बाट से रखते हैं और इन्हें गोंद भी लेते हैं।

रिपोर्टर ने जब एक बकरी से पूछा आपको अंग्रजी आती है तो बकरी ने जवाब भी दिया ‘हां मुझे आती है लेकिन पूरी नहीं अभी थोड़ी-थोड़ी आती है’। इन बकरियों का नाम भी है ‘कजरी बकरी’ जो 2 साल में 4 बच्चे देती है। ‘मैची बकरी’ 2 साल में 6 बच्चे और कैंदी बकरी 2 साल में 7 बच्चों को जन्म देती है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF