पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन, 3 जवान शहीद, 4 नागरिकों की मौत

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 13-11-2020 / 7:12 PM
  • Update Date: 13-11-2020 / 7:12 PM

नई दिल्ली। पाकिस्तान लगातार सीजफायर का उल्लंघन करता नजर आ रहा है। शुक्रवार को पाकिस्तान ने अलग-अगल इलाकों में सीजफायर का उल्लंघन किया। जिसमें भारत के 3 जवान शहीद हो गए। वहीं चार नागरिकों की मौत हो गई। शहीद हुए जवानों में एक बीएसएफ एसआई और दो जवान शामिल हैं।

भारतीय सेना के मुताबिक कुपवाड़ा के केरन से बारामूला के उरी सेक्टर तक पाकिस्तान ने नापाक हरकत दिखाते हुए गोलीबारी की। जिसका भारतीय जवानों मुंहतोड़ जवाब दे रही है। बारामूला में बीएसएफ के जवान राकेश डोभाल पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद हो गए। राकेश डोभाल उत्तराखंड के ऋषिकेश के गंगानगर के रहने वाले थे। वह बीएसएफ आर्टी रेजिमेंट के सदस्य थे और कॉन्स्टेबल पद पर तैनात थे।

पाकिस्तानी सैनिकों ने शुक्रवार को जम्मू कश्मीर में उरी सेक्टर से लेकर गुरेज सेक्टर के बीच कई स्थानों पर नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया जिससे तीन सुरक्षाकर्मियों सहित छह लोगों की मौत हो गयी। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार दागे और अन्य हथियारों से गोलाबारी की। उन्होंने बताया कि उरी के नंबला में पाकिस्तानी गोलीबारी में सेना के दो जवान शहीद हो गए। उन्होंने कहा कि हाजी पीर सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के एक सब-इंस्पेक्टर भी शहीद हो गए जबकि एक जवान घायल हो गया।

वहीं, जम्मू कश्मीर के कमलकोट सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर संघर्ष विराम समझौते का उल्लंघन किया जिससे 3 नागरिक की मौत हो गई जबकि कई लोग घायल हो गए हैं। अधिकारियों के मुताबिक पाकिस्तानी सैनिकों ने मोर्टार दागे और अन्य हथियारों से गोलाबारी की। उन्होंने कहा कि घायल नागरिक को अस्पताल भेजा गया है।

उरी के कमलकोट के अलावा बांदीपोरा के गुरेज सेक्टर और कुपवाड़ा जिले के केरन सेक्टर में भी सीजफायर उल्लंघन हुआ। इधर, पुंछ के सवजियान में पाकिस्तान ने गोलीबारी की। जिसमें बच्चों समेत छह नागरिक जख्मी हो गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक स्थानीय के मुताबिक सरकार को इस पर गौर करना चाहिए, हम बहुत डरे हुए हैं। गोलाबारी बंद होनी चाहिए।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF