जम्मू कश्मीर में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहा पाकिस्तान: अजीत डोभाल

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 07-09-2019 / 6:29 PM
  • Update Date: 07-09-2019 / 6:29 PM

नई दिल्ली। भारत ने पाकिस्तान को आतंकवाद के मुद्दे पर सख्त चेतावनी दी है। राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल ने कहा कि पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में अशांति फैलाने की कोशिश कर रहा है। भारतीय खूफिया एजेंसी ने पाकिस्तानी सेना की बातचीत इंटरसेप्ट की है जिनमें कई तथ्यों के खुलासे हुए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के पास सिर्फ आतंकवाद ही हथियार है और उसे हम कामयाब ही नहीं होने देंगे।

डोभाल ने सीमा पार आतंकियों के सक्रिय होने की पुष्टि की। उन्होंने यह भी कहा कि कश्मीर में आम लोग सरकार के फैसले के साथ हैं और आनेवाले वक्त में यह प्रदेश नए अवसर लेकर आएगा। डोभाल ने कहा कि 370 कश्मीर के लिए स्पेशल स्टेटस नहीं, स्पेशल भेदभाव था। उन्‍होंने बताया कि सीमा के साथ 20 किलोमीटर की दूरी पर पाकिस्तानी संचार टॉवर हैं, वे संदेश भेजने की कोशिश कर रहे हैं।

हमने सुना है कि वे अपने आदमियों को यहां बता रहे हैं कितने सेब के ट्रक चल रहे हैं’। इस पर डोभाल ने पाकिस्‍तानी सेना को कहा क्या आप उन्हें रोक नहीं पाएंगे? क्या हम आपको चूड़ियां भेज दें? डोभाल ने कहा कि मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि अधिकांश कश्मीरी लोग धारा 370 को हटाए जाने का समर्थन करते हैं। वे अधिक से अधिक आर्थिक प्रगति, अपने उज्‍जवल भविष्‍य और रोजगार के अवसरों को देख रहे हैं। केवल कुछ बदमाश प्रवृति के लोग इसका विरोध कर रहे हैं।

डोभाल ने आगे कहा कि उन्‍होंने कहा कि सेना के अत्‍याचारों का वहां कोई सवाल ही नहीं उठता। केवल राज्य (J&K) पुलिस और कुछ केंद्रीय बल कानून-व्‍यवस्‍था संभाल रहे हैं। आतंकियों से लड़ने के लिए भारतीय सेना है। इसके अलावा उन्‍होंने कहा कि जम्मू और कश्मीर के भौगोलिक क्षेत्र का 92.5 प्रतिशत प्रतिबंधों से मुक्त है। उन्‍होंने राज्‍य के नेताओं को ऐहतियातन हिरासत में रखे जाने पर कहा कि उन्‍हें एहतियातन हिरासत में रखा गया है, क्‍योंकि अगर सभाएं होतीं तो कानून और व्यवस्था बनाए रखने में समस्याए हो सकती थीं और आतंकवादी हालात का इस्तेमाल करते।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF