पाकिस्तान ने मसूद अजहर को जेल से किया रिहा

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 09-09-2019 / 3:14 PM
  • Update Date: 14-09-2019 / 6:54 PM

नई दिल्ली। भारतीय खुफिया विभाग इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) ने जम्मू और राजस्थान बॉर्डर पर आतंकी घुसपैठ और धमाकों को लेकर अलर्ट जारी किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आईबी के दो अधिकारियों ने कहा है कि पाकिस्तान ने आतंकी हमलों के लिए जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर को रिहा कर दिया है। साथ ही पाक ने जम्मू और राजस्थान सेक्टर में अपने अतिरिक्त सैनिक भी तैनात किए हैं।

खुफिया जानकारी के मुताबिक, जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म होने के बाद से ही बॉर्डर पर लगातार घुसपैठ की घटनाएं बढ़ी हैं। पाक और आतंकी संगठन बड़े धमाकों की साजिश रच रहे हैं। आतंकी लगातार बॉर्डर पर घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं। आईबी ने राजस्थान-जम्मू बॉर्डर पर तैनात बीएसएफ और सेना अधिकारियों को भी अलर्ट भेजा है।

दरअसल जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में इसी साल 14 फरवरी को हुए आत्मघाती हमले हमले के बाद ऐसी अघोषित खबरें आईं थीं कि पाकिस्तानी एजेंसियों ने अजहर को हिरासत में लिया था। फिलहाल अब आईबी के इनपुट के मुताबिक पाकिस्तान ने मसूद अजहर को बड़े चुपके से जेल से रिहा कर दिया है। उसकी रिहाई की खबर से यह साफ हो गया है कि अजहर को हिरासत में लेने की खबर सच में दिखावा मात्र ही थी।

बता दें कि आतंकी मसूद अजहर कश्मीर मुद्दे के बहाने भारत पर हमला करने की फिराक मैं है। जिसके चलते सीमा सुरक्षा बल और जम्मू और राजस्थान में तैनात सेना की टुकड़ियों को बता दिया गया है। अभी हाल ही में हाल ही में, भारतीय नौसेना ने भी चेतावनी दी थी कि आतंकी संगठन जैश-ए-मुहम्मद का एक अंडरवाटर विंग आतंकवादियों को समुद्री मार्ग से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कराने और आतंकवादी हमले को अंजाम देने के फिराक में है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF