पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोना संक्रमित, दो दिन पहले ही लगवाई थी चाइनीज वैक्सीन

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 20-03-2021 / 7:26 PM
  • Update Date: 20-03-2021 / 7:26 PM

नई दिल्ली। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान कोरोनावायरस की चपेट में आ गए है। इसकी जानकारी पाकिस्तान के स्वास्थ्य मंत्री फैसल सुल्तान ने शनिवार को सोशल मीडिया के जरिए दी है। फैसल सुल्तान ने बताया कि वह घर पर ही सेल्फ आइसोलेट हैं।

खास बात ये है कि हाल ही में इमरान खान ने ने कोविड-19 के खिलाफ तैयार चीनी साइनोफार्म वैक्सीन का पहला टीका लगवाया था। वैक्‍सीन लगवाने के बाद भी इमरान कोरोना से संक्रमित हो गए। फैसल सुल्तान ने एक ट्वीट में कहा, पीएम इमरान खान ने कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं और घर पर खुद को अलग कर लिया है।

बताया जा रहा है कि जिस दिन पाकिस्तानी पीएम इमरान खान ने कोरोना वैक्‍सीन लगवाई थी, उसी दिन उनके अंदर इस महामारी के लक्षण पाए गए थे। जिसके बाद भी इमरान खान ने खुद को अलग-थलग रखने की बजाय कोरोना वैक्‍सीन लगवाई।

एक फरवरी को चीन ने पाकिस्तान को सिनोफार्म द्वारा निर्मित 5 लाख वैक्सीन डोज दान में दी थी। इसके एक दिन बाद ही पाकिस्तान में वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत हुई थी। पाकिस्तान में अब तक छह लाख से अधिक लोग कोरोना संक्रमित हुए हैं।

हालांकि, आम लोगों के लिए वैक्सीनेशन की शुरुआत 10 मार्च से की गई। फिलहाल वैक्सीनेशन में बुजुर्गों को प्राथमिकता दी जा रही है। वहीं, फरवरी में स्वास्थ्य कर्मियों को वैक्सीन लगाई गई थी।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF