पाकिस्तान के मंत्री का बड़ा कबूलनामा, इमरान खान ने कराया था पुलवामा हमला

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 29-10-2020 / 8:17 PM
  • Update Date: 29-10-2020 / 8:18 PM

इस्लामाबाद। पाकिस्तान ने पुलवामा आतंकवादी हमले पर बड़ा कबुलनामा किया है। पाकिस्तान सरकार में मंत्री फवाद चौधरी ने पुलवामा हमले को बड़ी कामयाबी बताते हुए कहा कि इमरान खान ने यह हमला कराया और यह उनके नेतृत्व में एक बड़ी उपलब्धि थी।

बता दें कि 14 फरवरी 2019 को दक्षिण कश्मीर के लेथपुरा के निकट लगभग 200 किलो विस्फोटक से भरे वाहन से सीआरपीएफ के काफिले को टक्कर मार दी थी। इस आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हुए थे।

भारत शरुआत से ही पाकिस्तान पर आरोप लगाता रहा है कि यह हमला पाकिस्तान की साजिश थी। अब पाकिस्तान के इस बड़े नेता ने वहां संसद में खड़े होकर यह कबूल कर लिया है कि यह हमला इमरान खान की लीडरशीप में कराया गया और इसे उन्होनें एक बड़ी उपलब्धि भी बताया है। इस हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देते हुए बालाकोट स्थित आतंकवादी लॉन्च पैड पर एयरस्ट्राइक की थी जिसमें कई आतंकवादी मारे गए थे। जिसके बाद पाकिस्तान की बौखलाहट साफ देखने को मिली थी।

इससे पहले पाकिस्तान के एक बड़े नेता सरदार अयाज सादिक ने बड़ा खुलासा किया था। उन्होंने पाकिस्तानी संसद में बताया कि अभिनंदन को भारत को सौंपने से पहले पाकिस्तानी सरकार में हड़कंप मचा हुआ था। अभिनंदन को छोड़ जाने से पहले एक मीटिंग में पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के पैर कांप रहे थे।

उन्होंने कहा, मझे याद है शाह महमूद कुरैशी साहब उस मीटिंग में थे जिसमें आने से वजीर-ए-आलम ने इंकार कर दिया, चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ तशरीफ लाए। पैर कांप रहे थे, पसीने माथे पर थे और हमसे शाह महमूद साहब ने कहा, फॉरेन मिनिस्टर साहब ने, कि खुदा का वास्ता अब इसको वापस जाने दें, क्योंकि 9 बजे रात को हिंदुस्तान पाकिस्तान पर अटैक कर रहा है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF