पाकिस्तान में भारतीय उच्चायोग के दो अधिकारी लापता

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 15-06-2020 / 6:43 PM
  • Update Date: 15-06-2020 / 6:43 PM

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में स्थित भारत के उच्चायोग से बड़ी खबर सामने आई है। यहां काम करने वाले दो भारतीय अफसर लापता हो गए हैं। पिछले दो घंटे से दोनों का पता नहीं है। इस बारे में पाकिस्तानी अधिकारियों को सूचित किया गया है, साथ ही तलाश जारी है।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से भारतीय दूतावास को लेकर काफी चिंता थी क्योंकि जब भारत ने दिल्ली में ISI के जासूसों को पकड़ा था, उसके बाद से ही विवाद गहरा गया था। दिल्ली का जासूसी मामला सामने आने के बाद पाकिस्तान के इस्लामाबाद में तैनात भारत के शीर्ष राजनयिक गौरव अहलूवालिया की गाड़ी का पीछा किया गया था।

इसके अलावा उनके आवास के बाहर ISI के कई लोगों को तैनात कर दिया गया था. पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के द्वारा गौरव अहलूवालिया की गाड़ी का पीछा बाइक, गाड़ियों के द्वारा किया जा रहा था। ये इसी महीने की शुरुआत यानी दो जून की बात है।

दरअसल, कुछ वक्त पहले ही दिल्ली स्थित पाकिस्तानी उच्चायोग के दो अफसरों को दिल्ली पुलिस ने पकड़ा था। दोनों पर जासूसी करने का आरोप था, जिसके बाद उन्हें पर्सोना नॉन ग्रेटा घोषित कर दिया गया था। साथ ही भारत छोड़ने का निर्देश दिया गया था।

मिलिट्री इंटेलिजेंस यूनिट (MIU) को इनपुट मिले थे कि पाकिस्तान उच्चायोग में काम करने वाले आबिद और ताहिर भारतीय सेना के जवानों को निशाना बनाते थे। खुद को इंडियन बताकर पहले उनसे दोस्ती करते, और फिर उन्हें अपने झांसे में लेने की कोशिश करते ताकि उनसे खुफिया जानकारी हासिल की जा सके।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF