पाकिस्तान ने एलओसी के पास तैनात किए 2000 जवान, अलर्ट पर भारतीय सेना

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 05-09-2019 / 5:49 PM
  • Update Date: 05-09-2019 / 5:49 PM

नई दिल्ली। कश्मीर पर तनाव के बीच पाकिस्तान ने लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) पर एक और ब्रिगेड की तैनाती की है। पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) के पुंछ इलाके के पास बाग और कोटली सेक्टर में एक ब्रिगेड आ गई है। इस ब्रिगेड में 2000 से अधिक सैनिक हैं।

बताया जा रहा है कि इस ब्रिगेड का इस्तेमाल पाकिस्तान जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा के आतंकियों को भारतीय क्षेत्र में घुसाने के लिए कर सकता है। पीओके में हो रही बड़ी हलचल से भारतीय सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हैं।

इससे पहले भी पाकिस्तान ने सरक्रीक इलाके और LoC के करीब स्पेशल फोर्स के 100 जवानों की तैनाती थी। पाकिस्तान से इस कदम से एक बार फिर उसकी नापाक चाल से पर्दा उठ रहा है, वह भारत के खिलाफ घुसपैठ और सीजफायर तोड़ने के लिए इन सैनिकों का इस्तेमाल कर सकता है।

भारतीय सेना पाकिस्तान की ओर से एलओसी के पास की गई इस तैनाती पर अपनी नजर बनाए हुए है। साथ ही पाकिस्तान इन सैन्य तुकड़ियों की मदद से भारतीय सीमा में लश्कर के आतंकियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर सकता है। मौजूदा हालात में भले ही पाकिस्तानी सैनिकों की तैनाती भारतीय पोस्ट से 30 किलोमीटर की दूरी पर हुई हो लेकिन भारतीय सेना पाकिस्तान के इस कदम पर अपनी पैनी नजर बनाए हुए है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF