मीलिए दुनिया के सबसे ताकतवर इंसान से…जो खाते हैं रोज 4 किलो मांस, पीते हैं 5 लीटर दूध

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 18-01-2018 / 7:12 PM
  • Update Date: 18-01-2018 / 7:12 PM

पाकिस्तान के एक शख्स का दावा है कि वह दुनिया का सबसे ताकतवर इंसान है। खैबर पख्तूनख्वां के मरदान शहर के रहने वाले अरबाब खिजर हयात उर्फ खान बाबा का वजन 436 किलोग्राम है। वह खुद को पाकिस्तानी हल्क कहता है।

पाकिस्तान में इस आदमी को अरबाब खिजर हयात नाम से जानते है। जिन्हें असली नाम से कम और खान बाबा के नाम से ज्यादा जाना जाता हैं, यह पाकिस्तान का सबसे ताकतवर आदमी होने का दावा कर रहे हैं क्योंकि इनका शरीर लगभग 360 किलो का है और लम्बाई 6 फिट 3 इंच है।

यह अपने आप को हल्क इसलिए मानते हैं क्यों कि यह ट्रैक्टर-कार को रस्सी से अपनी ओर खींच लेते हैं, मोटरसाइकिल को एक हाथ से उठाना इनके लिए बाएं हाथ का खेल है। अब यह वर्ल्ड रेसलिंग एंटरटेनमेंट (WWE) में जाना चाहते हैं, यह रोज 10 हजार कैलोरीज़ का सेवन करते हैं। इनका कहना है कि 18 साल की उम्र में अचानक वजन बढ़ने लगा था तब तंदुरुस्त शरीर बनाने की तमन्ना थी, जब से वह जमकर खाते हैं। अरबाब रोज चार चिकन, 36 अंडे, तीन किलो मांस और पांच लीटर दूध पीते हैं।

बाबा का दावा है कि वह दुनिया के सबसे ताकतवर शख्स हैं। इससे पहले 163 किलोग्राम के अमेरिका के पॉल एंडरसन को सबसे ताकतवर शख्स का खिताब मिल चुका है। हालांकि पॉल ने 1994 में ही दुनिया को अलविदा कह दिया था।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF