पाकिस्तान: एक दिन में मिले 42 कोरोना पीड़ित, संक्रमितों की संख्या 94 हुई

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 16-03-2020 / 5:35 PM
  • Update Date: 16-03-2020 / 5:35 PM

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के दक्षिणी सिंध प्रांत में कोरोना वायरस के 42 नये मामले सामने आने के साथ ही सोमवार तक इस वायरस से संक्रमितों की संख्या 94 हो गयी। रविवार तक कोरोना वायरस के संक्रमितों की संख्या 52 थी। सभी नए मामलों का पता दक्षिणी सिंध प्रांत में चला, जहां सरकार के प्रवक्ता मुर्तजा वहाब ने कहा कि ये वह लोग थे, जिन्हें ईरान की सीमा पर ताफतान से सिंध स्थानांतरित किया गया था।

वहाब ने कहा, और नतीजे आए हैं। इस तरह सिंध में संक्रमितों की संख्या 76 तक पहुंच गई है। इन 76 मरीजों में से दो की सेहत में सुधार हुआ और बाकी 74 को अलग रखा गया है। हाल के नए मामलों के जुड़ने के बाद देश में आंकड़ा 94 तक पहुंच गया है।

इस बीच, सरकार महामारी के प्रसार की रोकथाम के लिए कदम उठा रही है। इसके मद्देनजर पंजाब प्रांत ने त्वरित तैयारियों के तहत सभी सार्वजनिक विश्वविद्यालयों और छात्रावासों को आइसोलेशन सेंटर में तब्दील कर दिया है।

कोरोना वायरस के चलते पाकिस्तान के सभी शिक्षण संस्थानों को पांच अप्रैल तक बंद रखने का भी आदेश दिया गया है। पाकिस्तान के पीएम इमरान खान ने शनिवार को कहा था कि वह देश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए उठाये जा रहे कदमों की व्यक्तिगत तौर पर निगरानी कर रहे हैं।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF