पाकिस्तान: कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सप्रेस में लगी आग, 65 लोगों की मौत

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 31-10-2019 / 2:39 PM
  • Update Date: 31-10-2019 / 2:39 PM

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की कराची-रावलपिंडी तेजगाम एक्सपेस ट्रेन में आग लग गई है। जिसके कारण 65 लोगों की मौत हो गई है तो वहीं 30 लोग घायल हैं। ट्रेन में यह घटना लियाकतपुर में घटी तो रहीम यार खान के नजदीक है। घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जबकि बचाव दल आग को बुझाने की कोशिश में लगा हुआ है।

ट्रेन कराची से रावलपिंडी जा रही थी जब उसमें यह हादसा हुआ। आग गैस सिलिंडर फटने की वजह से लगी। जिसे लेकर एक यात्री ट्रेन में यात्रा कर रहा था। सिलिंडर से आग लगने की पुष्टि पाकिस्तान रेलवे अधिकारियों ने की है। जियो टीवी के अनुसार यात्री ट्रेन के अंदर नाश्ता बना रहा था जिसके कारण आग लग गई। धमाके की वजह से तीन बोगियां आग की चपेट में आ गईं।

मरने वालों में बच्चे और महिलाएं भी शामिल हैं। अभी तक किसी की भी पहचान नहीं हो पाई है। मृतकों और घायलों को लियाकतपुर डीएचक्यू अस्पताल मे भर्ती कराया गया है। बचाव दल की टीम ने आग को बुझा लिया है। अब रहीम यार खान के उपायुक्त जमील अहमद के नेतृत्व में तलाशी अभियान चल रहा है।

बचाव दल की सहायता के लिए पाकिस्तानी सेना के जवानों सहित डॉक्टर्स और पैरामेडिक्स को भेज दिया गया है। घायलों को बचाने के लिए मुल्तान से सेना का एक हेलीकॉप्टर भी रवाना किया गया। पाकिस्तान के एक मंत्री ने बताया कि बहुत सारे लोगों ने ट्रेन से कूदकर अपनी जान बचाई।

सिलिंडर फटने से इकोनॉमी क्लास (सामान्य श्रेणी) की तीन बोगियों में आग लग गई। घटना के दो घंटे बाद ट्रैक की मरम्मत करके ट्रेनों के संचालन को शुरू कर दिया गया। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने घटना पर दुख व्यक्त किया है और अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह घायलों को बेहतर इलाज उपलब्ध कराएं। उन्होंने पीड़ित परिवारों के प्रति अपनी संवेदना भी व्यक्त की हैं।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF