आईसीसी रैंकिंग में रोहित शर्मा और अक्षर पटेल ने लगाई लंबी छलांग

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 02-10-2017 / 6:26 PM
  • Update Date: 02-10-2017 / 6:26 PM

मुंबई। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने सोमवार को जारी ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में एक बार फिर टॉप फाइव में वापसी की है जबकि कप्तान विराट कोहली अभी भी टॉप पर बने हुए हैं।

आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज में 296 रन बनाने वाले रोहित चार पायदान चढकर पांचवें स्थान पर पहुंच गए। उन्होंने नागपुर में खेले गए अंतिम मैच में 125 रनों की शानदार पारी भी खेली।

रोहित के अब करियर के सर्वश्रेष्ठ 790 रेटिंग अंक हैं लेकिन उनकी सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग तीसरी थी जो उन्होंने फरवरी 2016 में हासिल की थी। रोहित के सलामी जोड़ीदार अजिंक्य रहाणे चार पायदान चढ़कर 24वें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि आॅस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाजों एरोन फिंच और डेविड वार्नर की रैंकिंग में भी सुधार हुआ है।

फिंच नौ पायदान चढकर 17वें स्थान पर पहुंच गए जबकि वार्नर 865 अंक के साथ दूसरे स्थान पर हैं। अब उनके और कोहली के बीच सिर्फ 12 अंक का अंतर है।

भारत के नए पार्ट टाइम गेंदबाज केदार जाधव आठ पायदान ऊपर चढकर 36वें स्थान पर आ गए हैं जबकि मार्कस स्टोइनिस 74 पायदान की छलांग लगाकर 54वें स्थान पर आ गए।

गेंदबाजों की रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के इमरान ताहिर शीर्ष पर बने हुए हैं। आॅस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड बाजू में खिंचाव के कारण भारत के खिलाफ सीरीज नहीं खेल सके और 18 अंक गंवा दिए। अब ताहिर हेजलवुड से चार अंक आगे हैं।

भारतीय स्पिनर अक्षर पटेल कॅरियर की सर्वश्रेष्ठ सातवीं रैंकिंग पर पहुंच गए जबकि युजवेंद्र चहल 24 पायदान चढकर 75वें स्थान पर पहुंच गए। कुलदीप यादव नौ पायदान चढकर 80वें स्थान पर हैं।

आॅलराउंडर की सूची में बांग्लादेश के शाकिब अल हसन शीर्ष पर हैं जबकि इंग्लैंड के बेन स्टोक्स पांचवें स्थान पर पहुंच गए। आॅस्ट्रेलिया के खिलाफ प्लेयर आॅफ द सीरीज का पुरस्कार जीतने वाले भारत के आॅलराउंडर हार्दिक पांड्या ने 26 स्थानों की छलांग लगाते हुए बल्लेबाजों की रैंकिंग में 71वां स्थान हासिल किया है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF