OMG – दुनिया का एक ऐसा भिखारी जो लेता है क्रेडिट कार्ड से भीख

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 01-08-2018 / 8:32 AM
  • Update Date: 01-08-2018 / 8:32 AM

दुनिया तो धीरे-धीरे डिजिटल बन रही है…पर अब भिखारी भी डिजिटल हो गए हैं। जी हां, सुनने में भले ही थोड़ा अजीब लगता हो पर ये सच है। हम कई बार छुट्टे पैसे नहीं होने के कारण भिखारी को भीख नहीं दे पाते। लेकिन अब एक भिखारी ऐसा है जिसने छुट्टे पैसे का रास्‍ता निकाल लिया है। 42 साल का यह भिखारी अमेरिका के डेट्रोएट में रहता है। यह ‘डिजिटल भिखारी’ है जो क्रेडिट कार्ड से भीख लेता है।

…तो लोगों के सामने रख देते हैं मशीन
हैगनस्टोन पिछले कई सालों ये काम कर रहे हैं। अगर किसी ने हैगनस्टोन से यह कह दिया कि उसके पास खुले पैसे नहीं हैं या कैश नहीं है तो उसके जवाब में उनसे क्रेडिट कार्ड से पैसे देने को कहते है। एक अंग्रेजी अखबार के अनुसार अबे हैगनस्टोन पिछले कई सालों से डेट्रॉएट में रेड लाइट पर ट्रैफिक में रुकी गाड़ियों के बीच भीख मांगने का काम कर रहे हैं।

लोग बनाते थे भीख देने में बहाना
आपको बता दें कि शुरुआत में कई लोगों ने हैगनस्टोन से खुले पैसे न होने का बहाना बनाकर भीख देने से इंकार कर दिया तो ऐसे में एब ने एक मशीन ले ली, जो वीजा, मास्टर और अमेरिकन कार्ड एक्सेप्ट करती है। खबरों की मानें तो जो लोग हैगनस्टोन से खुले पैसे नहीं होने की बात करते हैं उन्हें एब तत्काल क्रेडिट कार्ड का ऑप्शन दे देते हैं. अब तो वह इसमें इतना माहिर हो चुके हैं कि ट्रैफिक में ग्रीन सिग्नल होने तक इस प्रक्रिया को पूरा कर लेते हैं।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF