ओडिशा: बिजली के तार की चपेट में आई यात्रियों से भरी बस, 9 लोगों की मौत, 32 घायल

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 09-02-2020 / 8:00 PM
  • Update Date: 09-02-2020 / 8:01 PM

भुवनेश्वर। ओडिशा में गंजाम जिले के गोलंतारा में रविवार को ऊपर से गुजर रहे बिजली के तार के चपेट में आने से एक बस में आग लग गई, जिसमें 9 लोगों की मौत हो गई। बस में बाराती सवार थे। घटना में करीब 32 लोग घायल हो गए हैं। घायलों को एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

दुर्घटना गंजम जिले के गोलनथारा पुलिस क्षेत्र के अंतर्गत नंदराजपुर के पास हुई। करीब 40 यात्री एक सगाई समारोह में शामिल होने जा रहे थे, तभी बस 11 किलोवॉट पॉवर ट्रांसमिशन लाइन की चपेट में आ गई। स्थानीय लोग, पुलिस और अग्निशमन सेवा कर्मियों ने बाद में यात्रियों को बस से बाहर निकाला। बेहरामपुर पुलिस अधीक्षक पिनाक मिश्रा ने कहा कि घायलों को एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

मुख्य दमकल अधिकारी सुकंत सेठी ने बताया कि आग को बुझा दिया गया है और पारेषण लाइन से बिजली की आपूर्ति काटकर गाड़ी के अंदर से सभी लोगों को निकाल लिया गया है। यातायात मंत्री पद्मनाभ बेहरा ने कहा कि घटना के संबंध में एक जांच बिठाई जाएगी और उसी के अनुसार निर्णय लिया जाएगा।

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने मृतकों के परिजनों के लिए 2 लाख रुपये का मुआवजा देने की घोषणा की है। साथ ही घायलों का मुफ्त इलाज किया जाएगा। राज्य के परिवहन मंत्री पद्मनाभ बेहरा ने बताया कि घटना की विस्तृत जांच की जाएगी और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

केंद्रीय पेट्रोलियम व स्टील मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने घटना पर दुख जताते हुए घायलों के जल्द ठीक होने की कामना की है। घायल यात्रियों को एमकेसीजी मेडिकल कॉलेज भेजा जा रहा है। कुछ की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। ऐसे में मृतकों की संख्या बढ़ने की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने बताया कि जंगलपाडु से चिकरादा जा रही यह बस 11 किलोवॉट की बिजली की ट्रांसमिशन लाइन के संपर्क में आ गई। इस वजह से बस में आग लग गई।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF