आकाश विजयवर्गीय की बैटिंग पर नोटिस जारी, कैलाश विजयवर्गीय ने बोले- मुझे जानकारी नहीं…

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 06-07-2019 / 10:50 PM
  • Update Date: 06-07-2019 / 10:50 PM

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी के महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने अपने विधायक पुत्र आकाश विजयवर्गीय को बहुचर्चित ‘‘क्रिकेट बल्ला पिटाई कांड’’ में पार्टी द्वारा कारण बताओ नोटिस दिये जाने पर शनिवार को अनभिज्ञता जताई। मीडिया के सवाल पर कि आकाश विजयवर्गीय को पार्टी का नोटिस दिया गया है, विजयवर्गीय ने कहा, ‘‘मुझे तो अभी जानकारी नहीं है। मैं दिल्ली से आ रहा हूं, पर मैंने समाचार पत्रों में पढ़ा है कि हां उसे आकाश विजयवर्गीय कुछ दिया गया है।’’

जब मीडिया ने पूछा कि क्या आपने उन्हें (आकाश) डांट लगाई या फटकार लगाई है, इस पर कैलाश विजयवर्गीय ने कहा, ‘पिता की हैसियत से जिस प्रकार मुझे समझाना था, डांटना था, समझा चुका हूं और इस पर सार्वजनिक रूप से टिप्पणी करने की कोई आवश्यकता नहीं है।’ गौरतलब है कि बहुचर्चित बल्ला कांड की पृष्ठभूमि में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2 जुलाई को बीजेपी की संसदीय दल की बैठक में पार्टी नेताओं को कड़े शब्दों में नसीहत दी थी। सूत्रों ने बताया कि प्रधानमंत्री ने इस बैठक में सख्त लहजे में कहा कि बेटा किसी का भी हो, पार्टी में मनमानी नहीं चलेगी। इस बैठक में कैलाश विजयवर्गीय भी मौजूद थे।

जब मीडिया ने पूछा कि प्रधानमंत्री मोदी के बयान के बाद कई दिनों से आकाश गायब हैं, किसी से मिल नहीं रहे हैं, क्या वह आत्ममंथन कर रहे हैं, तो उन्होंने कहा, ‘‘यह तो आप उनसे :आकाश: पूछियेगा। विधानसभा चालू होगी तो आयेंगे, तब पूछ लेना।’’ मोदी की नसीहत के बाद अटकलें शुरू हो गयी थीं कि भाजपा आकाश के खिलाफ जल्द ही कोई अनुशासनात्मक कदम उठा सकती है। उल्लेखनीय है कि इन्दौर के गंजी कम्पाउंड क्षेत्र के एक जर्जर मकान को ढहाने की मुहिम के विरोध के दौरान 26 जून को आकाश विजयवर्गीय (34) ने नगर निगम के एक भवन निरीक्षक को क्रिकेट के बैट से पीट दिया था। इन्दौर नगर निगम ने शुक्रवार पांच जुलाई को इस जर्जर भवन को ढहा दिया।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF