नीतीश सरकार ने निभाया चुनावी वादा, बिहार के निजी अस्पताल में भी फ्री लगेगी वैक्सीन

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 01-03-2021 / 6:49 PM
  • Update Date: 01-03-2021 / 6:49 PM

नई दिल्ली। देशभर में आज से कोरोना वैक्सीनेशन का दूसरा चरण शुरू हो गया है। बिहार में विधानसभा चुनाव के दौरान नीतीश कुमार ने बिहार की जनता से मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा किया था। अब जब देशभर में लोगों को वैक्सीन लगनी शुरू हो गई है तो अपने जन्मदिन पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुफ्त कोरोना वैक्सीन का वादा पूरा किया है।

बिहार सरकार ने फैसला किया है कि एक मार्च यानी आज से निजी अस्पतालों में लगाई जाने वाली कोविड-19 वैक्सीन का पूरा खर्च राज्य सरकार उठाएगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में रविवार को हुए एक महत्वपूर्ण बैठक में इस बात का फैसला लिया गया कि निजी अस्पतालों में भी वैक्सीन लोगों को मुफ्त में दी जाएगी।

सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि पूरे बिहार में मुफ्त में कोरोना वैक्सीनेशन किया जाएगा। यहां तक कि निजी अस्पतालों में भई यह सुविधा मुफ्त में दी जाएगी। नीतीश कुमार ने कहा, हमलोग रविवार को बैठे थे और कई विभागों के साथ इसके लिए पूरी समीक्षा की गई है। जो भी चीजें आज से की जानी है उसके बारे में पूरी समीक्षा की गई है। उन्होंने कहा कि विधानसभा और विधान परिषद में भी टीकाकरण का इंतजाम किया जाएगा। उन्होंने कहा कि आज ही हम अपना टीका लगवा रहे हैं।

सोमवार को देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी वैक्सीन की पहली डोज ली। दिल्ली के एम्स अस्पताल में पीएम मोदी को केरल और पुडुचेरी की नर्स ने वैक्सीन लगाई। पीएम मोदी ने वैक्सीन की डोज लेने की जानकारी ट्विटर के जरिए दी। उन्होंने डॉक्टरों और वैज्ञानिकों की तारीफ की और लोगों से वैक्सीन लगावाने की अपील की।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF