नितिन गडकरी ने दिया विवादित बयान- सड़कें खराब हालत में मिलीं तो ठेकेदारों पर बुलडोजर चला दूंगा

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 07-12-2018 / 5:53 PM
  • Update Date: 07-12-2018 / 5:53 PM

नई दिल्ली। केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने एक विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि सड़कें देश की संपत्ति हैं और इनकी क्वालिटी से समझौता नहीं किया जा सकता। उन्होंने कहा कि अगर सड़कें खराब हालत में मिलीं तो मैं ठेकेदारों पर बुलडोजर चला दूंगा। खबरों के मुताबिक, गडकरी ने कहा हमने अब तक लगभग 10 लाख करोड़ के काम के ऑर्डर दिये हैं और मैं एक बात गर्व के साथ कह सकता हूं कि अब तक किसी भी ठेकेदार को ऑर्डर मांगने के लिए दिल्ली दफ्तर नहीं आना पड़ा, और मुझे इस बात पर गर्व है।

उन्होंने कहा कि मैंने सभी बड़े ठेकेदारों को चेतावनी दे दी थी कि अगर रोड खराब हुआ तो तुम्हें बुलडोजर के नीचे डलवा दूंगा। नवी मुंबई में बनने जा रहे एयरपोर्ट पर सवालों का जवाब देते हुए उन्होंने कहा, नवी मुंबई में बनने वाला एयरपोर्ट सड़क के साथ पानी के रास्ते से भी जुड़ा होगा। यह बिल्कुल वेनिस एयरपोर्ट की तर्ज पर बनाया जाएगा। जल मार्ग के माध्यम से लोग 20 मिनट में एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे।

उन्होंने पर्यावरणविदों को आड़े हाथों लिया। उन्होंने कहा, बेहद कम संख्या वाले ये लोग पीआईएल के जरिए बाधा उत्पन्न करते हैं। उन्होंने कहा कि जब मैं मुंबई में एक मंत्री था तो अदालत में प्रोजेक्ट के खिलाफ 100 से ज्याादा याचिकाएं थीं। उन्होंने कहा कि मैं पर्यावरण के मुद्दे पर समझौता करने नहीं जा रहा। मेरे पास कई विभाग हैं तो पर्यावरण को कम से कम नुकसान पहुंचाने की कोशिश करते हैं, लेकिन इन पीआईएल की वजह से प्रोजेक्ट्स में देरी होती है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF