अपने फेस के अनुसार ऐसे करें न्‍यू हेयर कट

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 04-09-2018 / 4:59 PM
  • Update Date: 04-09-2018 / 4:59 PM

हर बार पार्टी में आप एक ही तरह का हेयर स्टाइल रखकर बोर हो गई हैं? और अब तो आपके पति भी आपसे कहने लग गए हैं कि आपने बालों का कुछ करवाओ। ऐसे में आपको घबराने की नहीं, बल्कि नए हेयर कट की ज़रूरत है। अक्सर, महिलाएं वो हेयर स्टाइल अपनाती हैं, जो उन्हें तस्वीरों में अच्छा लगता है। लेकिन ज़रूरी नहीं है कि उन्हें भी वो हेयर कट सूट करे।

अगर आप अपने फेस की शेप के हिसाब से हेयर कट लेती हैं, तब आपका लुक होगा परफेक्ट। इसका एक फायदा यह भी है कि आपको हर रोज़ नया हेयर स्टाइल बनाने के बारे में नहीं सोचना होगा। जब आप अपने चेहरे के हिसाब से हेयर कट लेती हैं, तो आपकी पर्सनैलिटी हर ड्रेस में डिफरेंट लगती है।

ओवल फेस वालों के लिए…
ओवल फेस वाली महिलाओं को हेयर कट के मामले में कोई टेंशन नहीं, क्योंकि इस फेस की शेप को सारे हेयर स्टाइल्स सूट करते हैं। ओवल फेस वाली महिलाएं लॉन्ग हेयर भी रख सकती हैं और शॉर्ट भी। अपने चेहरे की खूबसूरती को हाईलाइट करने के लिए आप फ्रेंच नॉट, मेसी बन और साइड पोनी भी बना सकती हैं।

गोल चहरे वालों के लिए…
अगर आपका चेहरा गोल है और आप अपने चेहरे को लंबा और पतला दिखाना चाहती हैं, तो आपको कम वॉल्यूम वाले हेयर कट की ज़रूरत है। इस केस में आप अपने बाल कंधे तक रख सकती हैं। आप आगे से ऊंचा पफ भी बना सकती हैं। अगर आप सामने से बाल छोटे रखेंगी, यानी फ्लिक, तो भी आपको सूट करेगा।

स्क्वेयर फेस के लिए….
इस चेहरे के लिए मेसी बन और कर्ल्स परफेक्ट होते हैं। चिन के आसपास लॉन्ग फ्लिक या बॉब कट को अपनाकर भी आप अपनी जॉ लाइन पर जा रही नज़र को भटका सकती हैं।

डायमंड फेस के लिए…
इस चेहरे के आकार के लिए ज़रूरत होती है उस हेयर कट की जिसमें वॉल्यूम हो। इसलिए आप लेयर वाला हेयर कट ले सकती हैं। इससे बाल घने नज़र आएंगे और चीकबोंस भी कम नज़र आने लगती है।

हार्ट शेप फेस के लिए….
इस शेप वाले फेस पर सेंटर पार्टिंग जंचती है। ऐसे चेहरे में क्राउन पर टॉप-नॉट सुंदर दिखती है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF