नवाज शरीफ की सेहत को नुकसान हत्या के समान माना जाएगा: खुर्शीद शाह

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-03-2019 / 4:20 PM
  • Update Date: 10-03-2019 / 4:20 PM

सुक्कुर। पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के नेता खुर्शीद शाह ने कहा है कि यदि पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की सेहत को नुकसान पहुंचता है तो यह हत्या के समान माना जाएगा और इसके लिए सरकार पूरी तरह जिम्मेदार होगी। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार शाह ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में शरीफ के स्वास्थ्य की गिरती स्थिति पर गंभीर चिंता व्यक्त की तथा लोगों से पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के प्रमुख शरीफ के स्वास्थ्य लाभ और जल्द ठीक होने की कामना करने की अपील की।

पीपीपी नेता ने प्रधानमंत्री इमरान खान की तीखी आलोचना करते हुए कहा,‘‘प्रधानमंत्री पूरे देश के लिए जिम्मेदार होता है ना कि किसी एक राजनीतिक पार्टी का। खान ने अभी तक खुद को प्रधानमंत्री के तौर पर स्वीकार नहीं किया है। इसलिए वह बदले की भावना से प्रेरित होकर काम कर रहे हैं।’’ सुप्रीम कोर्ट की ओर से भ्रष्टाचार के एम मामले में जुलाई 2017 को सजा सुनाये जाने के बाद दिसंबर 2018 से श्री शरीफ कोट लखपत जेल में बंद हैं।

उनके परिवारिक सूत्रों के मुताबिक शरीफ के स्वास्थ्य की स्थिति दिन ब दिन बिगड़ती जा रही है तथा सेवा अस्पताल, पीआईसी और जिन्ना अस्पताल के डाक्टरों ने उनका इलाज करने के इंकार कर दिया है। एक दिन पहले खान ने पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार को शरीफ की इच्छानुसार देश में उपलब्ध हर प्रकार की चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने का निर्देश दिया था।

इस बीच पीपीपी के सह अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी सोमवार को कोट लखपत जेल में शरीफ से मुलाकात करेंगे। जरदारी ने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि खान बदले की राजनीति से नीचे उतरने का नाम नहीं ले रहे हैं। उन्होंने कहा,‘‘कायदे आजम अपना हर भाषण अंग्रजी में देते हैं जबकि पूरा देश उनके हर शब्द के साथ खड़ा है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF