नवजोत सिंह सिद्धू ने मंत्री पद से दिया इस्तीफा

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 14-07-2019 / 3:09 PM
  • Update Date: 14-07-2019 / 3:09 PM

नई दिल्ली। पंजाब के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। क्रिकेटर से नेता बने नवजोत सिंह सिद्धू ने अपना इस्तीफा कांग्रेस अध्यक्ष को भेजा है। उन्होंने ट्वीट कर रविवार को इसकी जानकारी दी है। हालांकि सिद्धू ने अपना इस्तीफा 10 जून को ही दे दिया था लेकिन इसका खुलासा आज किया है। इस बीच सीएम ऑफिस ने साफ किया है कि उन्हें सिद्धू का कोई इस्तीफा नहीं मिला है। इसके बाद सिद्धू ने ट्वीट कर सफाई दी कि वह मुख्यमंत्री भी इस्तीफा भेज रहे हैं।

सिद्धू ने रविवार को एक ट्वीट कर कहा कि वे अपना इस्तीफा पंजाब के मुख्यमंत्री को भेज रहे हैं। सिद्धू के पास पहले स्थानीय स्वशासन विभाग था, मगर अब उनके जिम्मे ऊर्जा और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा विभाग था लेकिन उन्होंने मंत्री पद का कार्यभार ग्रहण नहीं किया था और न ही मीटिंग में शामिल हुए थे। उसके बाद से लगातार सिद्धू को लेकर नाराजगी की अटकलें लगाई जा रही थीं। जिनपर विराम लगाते हुए रविवार को उन्होंने खुद अपने इस्तीफे की पेशकश को सार्वजनिक कर दिया।

बता दें कि उन्होंने अपने नए मंत्रालय का कार्यभार भी नहीं संभाला था। सिध्दू का मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह के साथ गतिरोध लगातार जारी था। सीएम ने 6 जून को सिद्धू से स्थानीय प्रशासन और पर्यटन तथा संस्कृति विभागों का प्रभार छीन लिया था और उन्हें बिजली और नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय का कार्यभार सौंपा था।

कैबिनेट में फेरबदल के दो दिन बाद 8 जून को सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रमों के क्रियान्वयन में तेजी के लिए मुख्यमंत्री द्वारा गठित मंत्रणा समूहों से भी सिद्धू बाहर हो गए थे। मुख्यमंत्री और सिद्धू के बीच गतिरोध को दूर करने का जिम्मा वरिष्ठ कांग्रेस नेता अहमद पटेल को सौंपा गया था। अमरिंदर सिंह ने पिछले महीने अपने दिल्ली दौरे के दौरान पटेल से मुलाकात की थी, लेकिन पार्टी ने इस बैठक को कथित तौर पर ‘‘शिष्टाचार बैठक’’ करार दिया था।

कैबिनेट में फेरबदल के बाद से सिद्धू और उनकी पत्नी नवजोत कौर मीडिया से दूरी बना हुए थे। हालांकि सिद्धू और उनकी पत्नी अमृतसर में लोगों से संपर्क में रहे। अब तक नए मंत्रालय का कार्यभार न संभालने वाले सिद्धू ने पिछले महीने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की थी और उन्हें एक पत्र सौंपने के साथ ही ‘‘स्थिति की जानकारी’’ दी थी।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF