पूजा करने के बाद निर्मला सीतारमण ने संभाली रक्षामंत्री की कुर्सी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 07-09-2017 / 12:22 PM
  • Update Date: 07-09-2017 / 1:07 PM

नई दिल्ली। निर्मला सीतारमण ने रक्षा मंत्री की कुर्सी संभाल ली है। पूजा कर अपना कार्यभार संभालने के साथ ही उन्होंने उन पर विश्वास जताने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शुक्रिया अदा किया। इस दौरान निर्मला ने अपनी प्राथमिकता में बारे में बात की और कहा कि उनकी प्रायॉरिटी की लिस्ट में सबसे ऊपर सुरक्षाबलों का परिवार और कल्याण होगा।

रविवार को हुआ था कैबिनेट में फेरबदल
नरेंद्र मोदी कैबिनेट में रविवार को हुए फेरबदल में उन्हें प्रोन्नत कर रक्षा मंत्री बनाया गया था। हालांकि इसी दिन अरुण जेटली को जापान रवाना होना था, जिससे वह रक्षामंत्री का कार्यभार नहीं संभाल पाईं थीं। गौरतलब है कि मनोहर पर्रीकर के रक्षामंत्री के पद से इस्तीफा देने के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली को ही इस मंत्रालय की अतिरिक्त जिम्मेदारी दी गई थी।

जापान जाने से पहले बोले जेटली…
जापान जाने से पहले जेटली ने कहा था, ‘मैं आज रात जापान यात्रा पर जा रहा हूं। सामान्यतया नए रक्षामंत्री को जाना चाहिए था, लेकिन रविवार होने की वजह से अंतिम क्षणों में ऐसा संभव नहीं हो सका। जापानी प्रधानमंत्री के भारत दौरे से पहले दोनों देशों के बीच यह काफी महत्वपूर्ण सुरक्षा वार्ता है, इसलिए बदलाव उपयुक्त नहीं है। मैं अगले दो दिनों तक वार्ता पूरी होने तक रक्षामंत्री के तौर पर कार्य करूंगा। वार्ता समाप्त होते ही सीतारमण पदभार संभाल लेंगी।

इस कदस से गर्व महसूस हो रहा है
रक्षामंत्री के रूप में कार्यभार ग्रहण करने के बाद रैपिड एक्शन फोर्स की महानिदेशक सीमा डुंडिया ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा, इस सकारात्मक कदम से गर्व महसूस हो रहा है। एक महिला रक्षा मंत्री होने का मतलब यह है कि वह अपने किसी समकक्ष से कम नहीं है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF