म्यांमार: विमान का लैंडिंग गियर हुआ फेल, पिछले पहियों पर कराई लैंडिंग, पायलट की सूझबूझ से बची 89 लोगों की जान

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 13-05-2019 / 4:18 PM
  • Update Date: 13-05-2019 / 4:18 PM

नई दिल्ली। म्यांमार में रविवार को एक यात्री विमान में सवार 89 लोग बाल बाल बच गए। लैंडिंग के दौरान विमान का गियर फेल हो गया, जिसके चलते विमान का अगला पहिया नहीं खुला। इसके बाद पायलट को विमान के पिछले पहियों पर ही आपात लैंडिंग करानी पड़ी। रनवे पर म्यांमार एयरलाइंस के विमान का अगला हिस्सा जमीन पर घसीटता रहा। इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

म्यांमार में एक हफ्ते में आपात लैंडिंग की यह दूसरी घटना है। अधिकारियों ने बताया कि विमान संख्या यूबी-103 के इंब्रेयर-190 मॉडल की यह आपात लैंडिंग सुबह 9 बजे मंडाले शहर के एयपोर्ट पर हुई। म्यांमार के नागरिक उड्डयन विभाग के उप महानिदेशक ये हुत आंग ने बताया कि पायलट ने विमान के सामने लैंडिंग गियर को खोलने की बार-बार कोशिश की। उसने पहले अपने कंप्यूटर सिस्टम के जरिये फिर मैन्युअली गियर को खोलने का प्रयास किया, लेकिन इसमें कामयाबी नहीं मिली।

इसके बाद बाद उसने बड़ी सूझबूझ के साथ केवल पिछले पहियों के सहारे ही विमान की लैंडिंग कराई। इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है कि यह वीडियो रविवार की घटना का ही है। विमान में सात क्रू मेंबर समेत 89 लोग सवार थे। इसमें कोई घायल नहीं हुआ है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF