जैसे-जैसे कोरोना बढ़ेगा, चीन पर मेरा गुस्सा बढ़ता जाएगा: ट्रंप

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 01-07-2020 / 10:40 AM
  • Update Date: 01-07-2020 / 10:40 AM

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कोरोना वायरस की महामारी को लेकर चीन के प्रति अपने गुस्से का इजहार किया है। ट्रंप ने मंगलवार को एक ट्वीट में कहा कि जैसे-जैसे कोरोना वायरस का कुरूप चेहरा पूरी दुनिया को अपनी चपेट में लेता जा रहा है, चीन को लेकर मेरा गुस्सा उतना ही बढ़ता जा रहा है।

उन्होंने अपने ट्वीट में यह भी कहा कि अमेरिका को इस महामारी की वजह से भारी नुकसान हुआ है। ट्रंप ने कहा कि वह चीन के प्रति अपने गुस्से को महसूस कर सकते हैं। ट्रंप ने कोरोना वायरस की महामारी को लेकर चीन पर एक बार फिर ट्वीट के जरिए निशाना साधा।

अपने ट्वीट में ट्रंप ने कहा, ‘जैसे-जैसे मैं महामारी को अपना कुरूप चेहरा पूरी दुनिया में फैलाते हुए देख रहा हूं, जिसमें अमेरिका को हुआ भारी नुकसान भी शामिल है, वैसे-वैसे चीन को लेकर मेरा गुस्सा बढ़ता ही जा रहा है। लोग इसे देख सकते हैं, और मैं इसे महसूस कर सकता हूं।

बता दें कि कोरोना वायरस चीन के वुहान शहर से निकलकर पूरी दुनिया में फैल गया। विशेषज्ञों का मानना है कि यदि शुरुआती दिनों में चीन ने इसे लेकर जानकारी नहीं छिपाई होती तो आज हालात इतने खराब न होते।

चीन में पैदा हुई इस महामारी से सबसे ज्यादा अमेरिका ही प्रभावित है। अमेरिका में 27 लाख से ज्यादा लोग इस घातक वायरस से संक्रमित हुए हैं और 1.3 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। कुल 14 लाख से ज्यादा ऐक्टिव केस में लगभग 16 हजार लोगों की हालत गंभीर है।

बता दें कि इस समय तक दुनिया में कुल 1.05 करोड़ से ज्यादा लोग कोरोना वायरस के संक्रमण का शिकार हो चुके हैं। इनमें से लगभग 58 लाख लोग ठीक भी हो चुके हैं जबकि 5.13 लाख से ज्यादा लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF