मुंबई : जुहू में निमार्णाधीन इमारत में सिलेंडर ब्लास्ट, 6 मजदूरों की मौत, 11 घायल

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 07-09-2017 / 12:55 PM
  • Update Date: 07-09-2017 / 1:47 PM

मुंबई। मुंबई के जुहू में एक निमार्णाधीन इमारत में सिलेंडर फटने से छह मजदूरों की मौत हो गई जबकि 11 मजदूर घायल हैं, जिसमें आठ की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है। हादसा बीती रात 10 बजे के करीब हुआ। ये मजदूर निमार्णाधीन इमारत के निचले तले पर रहते थे। हादसे के वक्त सभी खाना खाकर आराम कर रहे थे।

आग की सूचना मिलने के बाद दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंच कर अंदर फंसे लोगों को बाहर निकाला और आग पर काबू किया, लेकिन तब तक पांच की मौके पर ही मौत हो गई थी। बताया जा रहा है कि अंदर फंसे सभी मजदूर थे, जो तल मंजिल पर ही लकड़ी और पतरे से अपने रहने के लिए घर बनाकर रह रहे थे। यह 13 मंजिला इमारत है, जहां काम चल रहा है।

इमारत हादसे में भी कई लोगों की हुई थी मौत
इससे पहले मुंबई के भिंडी बाजार में एक 6 मंजिला इमारत गिर गई थी, जिसमें 33 लोगों की मौत हो गई थी। गुरुवार की सुबह करीब 8-8.30 बजे इस भीड़भाड़ वाले इलाके में यह हादसा हुआ था। यह इमारत जेजे अस्पताल के नजदीक मुस्लिम बाहुल्य पकमोडिया स्ट्रीट में स्थित थी जहां पर अधिकांश तौर पर निम्न मध्यवर्गीय परिवारों की रिहायश है। अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि मुंबई में हुई भीषण बारिश से क्या इस इमारत को कोई नुकसान पहुंचा था। बताया जाता है कि यह इमारत करीब 100 साल से अधिक पुरानी थी। कंक्रीट के मलबे और लोहे की मुड़ चुकी छड़ों के ढेर को किसी तरह हटाया जा रहा है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF