पाकिस्तान प्रायोजित आतंकवाद से निपट लेंगे मोदी: डोनाल्ड ट्रंप

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 25-09-2019 / 1:26 PM
  • Update Date: 25-09-2019 / 1:26 PM

न्यूयॉर्क। संयुक्त राष्ट्र आम सभा के इतर बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के बीच द्विपक्षीय बैठक हुई। इसके बाद दोनों नेताओं ने साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस की। इस दौरान ट्रम्प ने एक बार फिर मध्यस्थता का रुख अपनाया और मोदी-इमरान की मुलाकात की अपील की।

उन्होंने कहा कि इसके अच्छे नतीजे निकलेंगे। पाक प्रायोजित आतंकवाद पर पूछे गए एक सवाल के जवाब में अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि मोदी इस मामले को देख लेंगे। द्विपक्षीय बैठक के दौरान ट्रम्प ने भरोसा दिलाया कि दोनों देशों के बीच व्यापारिक समझौता जल्द होगा। अमेरिकी राष्ट्रपति ने मोदी को अमेरिकी रॉक स्टार एल्विस प्रेस्ली जैसा लोकप्रिय बताया और मोदी को फादर ऑफ नेशन कहा।

भारत-पाकिस्तान के बीच कश्मीर और आतंकवाद पर डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा, पाक प्रधानमंत्री के साथ मेरी लंबी बैठक हुई थी। ट्रम्प ने कहा, इस बैठक में कई मुद्दों पर बातचीत हुई। जहां तक आतंकवाद की बात है तो इमरान भी शांतिपूर्ण और फलदायक नतीजे चाहते हैं। मुझे विश्वास है कि ये दोनों (मोदी-इमरान) मिलेंगे और कुछ रास्ता निकालेंगे। जब प्रधानमंत्री मोदी और प्रधानमंत्री इमरान एक-दूसरे को जानेंगे तो इसके अच्छे नतीजे निकलेंगे।

ट्रंप पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान और भारत में कथित रूप से हजारों आतंकवादियों के प्रवेश करने के संबंध में पूछे गए सवाल का जवाब दे रहे थे।इमरान ने सोमवार को एक थिंकटैंक को कहा था कि पाकिस्तानी सेना और आईएसआई ने अलकायदा को प्रशिक्षित किया है। इस पर उन्होंने कहा, “मैंने इसके बारे में नहीं सुना है। लेकिन मैं जानता हूं कि आपके प्रधानमंत्री इससे निपटने में सक्षम हैं। इसलिए अगर कोई समस्या हुई तो वह उसे देख लेंगे।

ट्रंप ने कहा कि अगर भारत और पकिस्तान दोनों कश्मीर मुद्दे पर मिलकर कुछ काम करें, तो यह बहुत अच्छी बात होगी। उन्होंने कहा, हम ऐसा होते देखना चाहते हैं। मुझे विश्वास है कि हम सब इसे देखना चाहते हैं। इमरान खान के साथ सोमवार को हुई मुलाकात के बारे में पूछे जाने पर ट्रंप ने कहा कि ‘वह काफी अच्छी मुलाकात थी।

उन्होंने कहा, वह एक लंबी बैठक थी और हमने कई मुद्दों पर चर्चा की। मुझे लगता है कि वह कुछ ऐसा होते देखना चाहते हैं जो काफी फलदायी और शांतिपूर्ण हो और मुझे लगता है कि ऐसा निश्चित ही होगा। उन्होंने कहा, मुझे पूरा विश्वास है कि दोनों जेंटलमैन एक साथ आएंगे और काम करेंगे। लेकिन मुझे पूरा विश्वास है कि प्रधानमंत्री मोदी और प्रधानमंत्री खान जब एकसाथ आएंगे तो बहुत सारी अच्छी चीजें होंगी।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF