एमजंक्शन ने बेस्ट इनोवेटिव सीएसआर प्रोजेक्ट ऑफ द ईयर अवार्ड जीता

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 21-08-2019 / 2:00 PM
  • Update Date: 21-08-2019 / 2:00 PM

भारत की सबसे बड़ी बी 2 बी ई-कॉमर्स कंपनी कोलकाता ने सर्वश्रेष्ठ इनोवेटिव सीएसआर प्रोजेक्ट ऑफ द ईयर पुरस्कार कोलकाता को जीता है। निर्णायक मंडल ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार के सहयोग से सीएसआर पहल परियोजना ज्योति ने विजेता परियोजना को पुरस्कृत किया।

इस परियोजना में प्रौद्योगिकी का उपयोग करके 50 नेत्रहीन छात्रों के जीवन को बदलना शामिल है। इस परियोजना में राज्य बोर्ड की पुस्तकों को यूनिकोड का उपयोग करके सुलभ प्रारूप में परिवर्तित कर दिया गया और फिर एमजंक्शन द्वारा छात्रों को प्रदान किए गए मोबाइल फोन में ऐप्स पर अपलोड किया गया।

छात्रों को अपने स्मार्ट फोन में “वापस बात” सुविधा का उपयोग करने के लिए नेविगेट और “पढ़ें” उनके पाठ पुस्तकों का उपयोग करने के लिए विशेषज्ञों द्वारा प्रशिक्षित किया जाता है। इससे उन्हें ब्रेल किताबों से आज़ादी मिली है, जो आपूर्ति में कमी थी और अखबार पढ़ने जैसे साधारण-सा कामों के लिए दृष्टिहीन व्यक्तियों पर उनकी निर्भरता कम हो गई थी। 

एम.डी.एम. और मुख्य कार्यकारी अधिकारी श्री विनय वर्मा ने कहा, “मैं एम जंक्शन की ओर से यह पुरस्कार प्राप्त करने के लिए विनम्र हूँ। हम परियोजना ज्योति के प्रभाव को अन्य राज्यों में भी बढ़ाने की योजना बना रहे हैं ताकि हम प्रौद्योगिकी का उपयोग करके अधिक जीवन को बदल सकें। मैं अपने सीएसआर टीम – माहुल और पिया – अच्छे काम के लिए बधाई देता हूं।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF