रेप केस : पत्रकार पल्लवी गोगोई बोलीं – एम जे अकबर के साथ सहमति से नहीं बने थे रिश्ते

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 06-11-2018 / 6:17 PM
  • Update Date: 06-11-2018 / 6:17 PM

नई दिल्ली। एम जे अकबर पर रेप का आरोप लगाने वाली अमेरिका स्थित पत्रकार पल्लवी गोगोई ने पूर्व केंद्रीय मंत्री के उन दावों को खारिज किया है जिनमें वह कह रहे हैं कि उन दोनों के बीच संबंध सहमति से बनाया गया था। उन्होंने कहा कि यह संबंध ‘जबरदस्ती और शक्ति के दुरुपयोग’ पर आधारित था न कि सहमति से। गोगोई का आरोप था कि भारत में ‘दिग्गज पत्रकार’ अकबर के अंडर काम करने के दौरान उन्होंने उनसे बलात्कार किया था।

वाशिंगटन स्थित अमेरिकी मीडिया संगठन नेशनल पब्लिक रेडियो (एनपीआर) में मुख्य व्यापार संपादक गोगोई ने ट्विटर पर कहा कि वह वाशिंगटन पोस्ट अखबार में उनके हवाले से छापे गए एक-एक शब्द पर अडिग हैं।

उन्होंने कहा कि वह अपना सच बोलना जारी रखेंगी जिससे अकबर द्वारा यौन उत्पीड़न का शिकार हुई दूसरी महिलाएं ये समझ जाएं कि उनके लिए सामने आकर अपना सच बयान करने में कोई बुरी बात नहीं है। हाल ही में विदेश राज्य मंत्री के पद से इस्तीफा देने वाले 67 वर्षीय अकबर ने शुक्रवार को गोगोई द्वारा लगाए गए दुष्कर्म के आरोपों से इनकार किया था। गोगोई ने अपने लेख में अपनी ‘सबसे दर्दनाक यादें’ लिखते हुए कहा कि वह ‘भावनात्मक, शारीरिक और मानसिक रूप से बिखर’ गई थीं।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF