मिशेल के वकील अलजो जोसेफ युवा कांग्रेस से किये गये बाहर

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 06-12-2018 / 7:19 AM
  • Update Date: 06-12-2018 / 7:19 AM

नई दिल्ली। अगुस्ता-वेस्टलैंड हेलीकॉप्टर सौदे मामले में आरोपी क्रिश्चियन मिशेल के वकील के तौर पर अलजो जोसेफ पेश हुए। जोसेफ भारतीय युवा कांग्रेस के पदाधिकारी भी हैं। विवाद होने के मद्देनजर संगठन ने उन्हें तत्काल प्रभाव से बाहर कर दिया है। यूएई से प्रत्यर्पण के बाद भारत लाए गए मिशेल के वकील के तौर पर पेश हुए जोसेफ भारतीय युवा कांग्रेस के विधि विभाग के प्रभारी की भूमिका में थे।

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के संयुक्त सचिव एवं युवा कांग्रेस के प्रभारी कृष्णा अल्लावरू ने कहा कि जोसेफ अपनी निजी हैसियत से वकील के तौर पर पेश हुए थे और उन्हें तत्काल प्रभाव से पार्टी की सभी जिम्मेदारियों से मुक्त और निष्कासित किया जाता है। युवा कांग्रेस के एक वरिष्ठ पदाधिकारी ने कहा, वह संगठन में पदाधिकारी जरूर थे, लेकिन लंबे समय से सक्रिय नहीं थे।

उन्होंने मिशेल का वकील बनने के संदर्भ में संगठन के स्तर पर किसी से भी बातचीत नहीं की। वह संतोषजनक स्पष्टीकरण नहीं दे पाए, जिसके बाद उन पर कार्रवाई की गई। दरअसल, जोसेफ के मिशेल की पैरवी करने की बात सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर कांग्रेस की काफी आलोचना हो रही थी और भाजपा के कई नेताओं ने भी कांग्रेस पर हमला बोला। मिशेल को इस मामले में संयुक्त अरब अमीरात से प्रत्यर्पित करके मंगलवार देर रात भारत लाया गया।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF