यहां की लड़कियों से शादी करने पर आपको हर महीने मिलेंगे 3 लाख रूपए!

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 01-09-2018 / 5:26 PM
  • Update Date: 01-09-2018 / 5:26 PM

हम सभी यह बात जानते हैं कि आइसलैंड ऐसा देश है, जिसे धरती का स्वर्ग और सपनों का देश कहा जाता है। यह देश वास्तविक में बहुत ज्यादा खूबसूरत है। लेकिन आज हम आपको इस देश से संबंधित एक ऐसी बात बताने जा रहे हैं जिसे जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

यदि आप इस देश में शादी करेंगे तो आपाको प्रति माह तीन लाख रुपए वहां की सरकार देगी। यह कोई स्वप्र नहीं है सही घोषणा है। दरअसल, आइसलैंड में मर्दों की जनसंख्‍या काफी कम है और इस वजह से वहां की सरकार ने एक खास ऑफर निकाला है।

आइसलैंड की सरकार अपने यहां की लड़कियों से शादी करने पर दूसरे देश के लड़कों को हर महीने 5 हजार डॉलर देगी। यानि की आपको आइसलैंड की लड़कियों से शादी करने पर हर महीने 3 लाख 33 हजार रुपए सरकार से मिलेंगें।

खबर है कि नॉर्थ अफ्रीका के लोगों को इस ऑफर के लिए ज्‍यादा वरीयता दी जाएगी। लेकिन असल में सच्‍चाई कुछ और ही है। इस खबर की जांच करने वाली साइट स्‍नोप्‍स.कॉम ने इस झूठा करार देते हुए कहा है कि आइसलैंड जैसे समृद्ध देश में 1007 पुरुषों पर 1000 महिलाएं हैं और इस तरह से यहां पर लड़कियों के लिए शादी करने वाले पुरुषों की कोई कमी नहीं है।

तो अगर स्‍नोप्‍स.कॉम की ये बात सच है तो शादी के साथ-साथ पैसा कमाने का आपका सपना शुरु होने से पहले ही टूट गया। इस खबर की शुरुआत एक शख्‍स के ब्‍लॉग से हुई जिसने आइसलैंड सरकार के इस ऑफर की जानकारी दी थी। इतना ही नहीं इस खबर के वायरल होने के बाद आइसलैंड की लड़कियों ने दूसरे देशों के लड़कों को फेसबुक पर रिक्‍वेस्‍ट भेजनी भी शुरु कर दी थी। इस तरह लोगों को लगने लगा कि आइसलैंड की सरकार वाकई में ऐसा कोई ऑफर दे रही है लेकिन असल में ऐसा कुछ भी नहीं है।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF