सगाई के बाद लड़कियां ध्यान रखें ये बात, न करें भुलकर भी ऐसी गलतियां

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 02-10-2017 / 5:54 PM
  • Update Date: 02-10-2017 / 5:54 PM

शादी और सगाई के बीच का समय हर लड़की के लिए बेहद खास और सपनों के सच होने जैसा होता है। लेकिन कभी-कभी लोग कुछ ज्यादा ही उत्तेजित होकर ऐसे काम कर जाते है जिसके लिए उन्हें जीवनभर पछताना पड़ता है।

सगाई के बाद मिलना आम बात
सगाई के बाद कपल्स का आपस में मिलना जुलना एक आम बात है लेकिन इस दौरान इन्हें कुछ अहम बातों का विशेष तौर पर ध्यान रखना चाहिए। आज हम आपको बताने जा रहें है ऐसी ही कुछ बातों के बारे में जिनका ध्यान रख आप भी अपनी आने वाली शादी-शुदा जिंदगी को और भी खुशखाल बना सकते हैं।

मिले लेकिन जरा बचके
सगाई और शादी के बीच थोड़ा टाइम निकाल के एक दूसरे से मिलने में कोई बुराई नहीं है लेकिन मिलने का मतलब ये नहीं है की आप घंटों अपने घरवालों की नजरों से दूर रहे। ऐसा करना खास करके लड़कियों के लिए ज्यादा हानिकारक होता है क्यूंकि लोग उनके बारे में अपनी एक राय बना लेते हैं की लड़की ऐसी होगी वैसी होगी। आप लोगों की सोच को तो नहीं रोक सकते लेकिन आप खुद पे काबू जरूर रख सकते हैं, इसलिए थोड़ा सा ध्यान लोगों पर भी दें और मिलना जुलना एक सिमित लाइन में रहकर ही करें।

एक-दूसरे को समझने की कोशिश करें
सगाई से शादी के बीच के समय में जितना हो सके एक-दूसरे की पसंद नापसंद और जरूरतों को समझने का प्रयास करें क्यूंकि इसके बाद आपको उतना समय नहीं मिल पाता है। शादी से पहले एक दूसरे को समझना इसलिए भी सबसे ज्यादा जरूरी होता है ताकि आप भविष्य में एक दूसरे के रूठने पर एक-दूसरे को झट से मना सकें।

अनचाहे खर्चों से बचें
शादी से पहले लोग एक्साइटमेन्ट में आकर एक-दूसरे को महंगे गिफ्ट्स और आए दिन घूमने फिरने पर जरुरत से ज्यादा पैसे खर्च कर देते हैं जो की सीधे तौर पर फिजूल खर्चे के केटेगरी में ही आता है। ऐस करने से बचें और अपनी आने वाली जिंदगी के लिए पैसे बचा कर रखें क्यूंकि शादी के बाद पैसों की बहुत जरुरत होती है और उस समय पैसों की कमी होना आपको दस लोगों के बीच शर्मिन्दित भी कर सकता है।

आपस में चीजों को डिस्कस करें
भावी पति-पत्नी का आपस में हर चीज को लेकर विचार विमर्श करना एक अच्छी बात होती है। ऐसा करने से आप अपने रिश्ते को तो मजबूत बनाते ही हैं साथ ही आप अपने फ्यूचर की पहले से प्लानिंग भी कर पाते हैं। एक दूसरे की मन की बातों को भी विचार विमर्श द्वारा समझ जा सकता है जो की एक रिश्ते की अच्छी शुरूआत माना जाता है।

शादी से पहले रिलेशन बनाने से बचें
कई बार कपल्स भावुक हो कर शादी से पहले ही फिजिकल रिलेशन बना लेते हैं जो की आगे चलकर उनके रिश्ते के लिए बेहद नुकसानदेह हो सकता है। ऐसा करना खासकर के लड़कियों के करैक्टर पर ऊंगली उठाता है। इसलिए शादी से पहले इस चीज से जरूर बचें ताकि कोई आप पर ऊंगली न उठा सकें।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF