ट्रंप सरकार में मनीषा सिंह बनेंगी आर्थिक कूटनीति की प्रभारी

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 08-09-2017 / 1:56 PM
  • Update Date: 08-09-2017 / 1:56 PM

वाशिंगटन। वॉशिंगटन कॉलेज से कानून की पढ़ाई करने वाली मनीषा सिंह को ट्रंप सरकार में अहम जिम्मेदारी मिल सकती है। राष्ट्रपति ट्रंप के ऑफिस की तरफ से भी ऐसी मंशा जाहिर भी की गई है। ट्रंप अपने विदेश विभाग में मनीषा सिंह को आर्थिक कूटनीति का प्रभारी बना सकते हैं।

सीनेट से अनुमति मिलने के बाद मनीषा सिंह चार्ल्स रिव्किन की जगह लेंगी, जिन्होंने डोनाल्ड ट्रंप के 45वें राष्ट्रपति बनने के बाद अपने पद से इस्तीफा दे दिया था। यह पद जनवरी से खाली है। इससे पहले मनीषा सिंह ब्यूरो आफ इकोनॉमिक, एनर्जीं एवं बिजनेस अफेयर्स में उप सहायक सचिव और सीनेट फोरेन अफेयर्स कमेटी के वरिष्ठ सहयोगी के रूप में काम कर चुकी हैं।

भारत के उत्‍तर प्रदेश की मनीषा बचपन में ही अमेरिका के फ्लोरिडा में शिफ्ट हुईं थी। मूल रूप से उत्तर प्रदेश की रहने वाली मनीषा सिंह ने वॉशिंगटन कॉलेज से कानून की पढ़ाई की है। मिआमी यूनिवर्सिटी से बीए की डिग्री हासिल करने वाली मनिषा ने फ्लोरिडा में रहकर ही लॉ की प्रेक्टिस की है। उनके पास फ्लोरिडा, पेनसिल्वेनिया और कोलंबिया में वकालत करने का लाइसेंस है। ऐसे में मनीषा को अगर ये जिम्मेदारी मिलती है तो देश के साथ ही अमेरिका में रह रहे भारतीयों का भी सम्मान बढ़ेगा।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF