पीएम मोदी से मिलीं ममता बनर्जी, इन मुद्दों को लेकर हुई बात

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 18-09-2019 / 7:02 PM
  • Update Date: 18-09-2019 / 7:03 PM

नई दिल्ली। कश्मीर से लेकर एनआरसी सहित विभिन्न मुद्दों पर केंद्र सरकार पर हमलावर रहीं पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी से उनके आवास पर मुलाकात की। इस दौरान ममता बनर्जी ने पीएम मोदी को कुर्ता और मिठाई गिफ्ट किया। ममता बनर्जी ने पीएम मोदी से मुलाकात के बाद बताया कि मुलाकात अच्छी रही। ममता ने कहा कि यह राजनीतिक नहीं बल्कि एक सरकार से दूसरे सरकार की मुलाकात थी।

ममता ने मीडिया से बातचीत में कहा कि पीएम मोदी से मुलाकात के दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल के लिए विशेष पैकेज, राज्य का नाम बदलने और वीरभूम में कोल ब्लॉक सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। उन्होंने साथ ही कहा कि वह गृह मंत्री अमित शाह से गुरुवार को मुलाकात करने की कोशिश करेंगी, क्योंकि वह अभी झारखंड में हैं।

केंद्र पर ‘सुपर इमर्जेंसी’ के आरोप लगाने वालीं ममता जब दिल्ली आईं तो सबकी नजर पीएम मोदी के साथ उनकी होने वाली मुलाकात पर थी। लेकिन अपने चिरपरिचित आक्रामक अंदाज की जगह ममता पीएम से मुलाकात के बाद शांत नजर आईं, और जब उनसे पत्रकारों ने पूछा कि क्या एनआरसी पर भी चर्चा हुई तो ममता ने भड़कते हुए कहा, ‘राजनीतिक सवाल न पूछें, यह एक सरकार की दूसरे सरकार के साथ मुलाकात थी।

इन मुद्दों पर की चर्चा
ममता बनर्जी ने पीएम मोदी के सामने पश्चिम बंगाल के नाम बदलने का मुद्दा उठा। उन्होंने पीएम को बताया कि विधानसभा से नाम बदलने को लेकर प्रस्ताव पारित किया गया है और हम उसका बांग्ला नाम रखने चाहते हैं। ममता ने पीएम मोदी से भी नाम पर सुझाव मांगा। बंगाल की सीएम ने केंद्र सरकार से 13000 करोड़ रुपये का विशेष पैकेज मांगा। उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि हमारी जीडीपी सभी राज्यों से सबसे अधिक है, लेकिन हमें बहुत सारा कर्ज चुकाना पड़ता है।

ममता ने साथ ही वीरभूम के कोयला ब्लॉक के उद्घाटन कार्यक्रम का न्योता पीएम मोदी को दिया। उन्होंने पीएम मोदी से कहा कि नवरात्र के बाद एक तारीख तय की जाए और हम दोनों मिलकर उस दिन इसका उद्घाटन करें, क्योंकि यह हमारे राज्य और देश दोनों के लिए अच्छा है। उन्होंने बताया कि यह देश का दूसरा और विश्व का सातवां बड़ा कोयला ब्लॉक है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF