ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का किया ऐलान

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 18-01-2021 / 5:55 PM
  • Update Date: 18-01-2021 / 5:55 PM

कोलकाता। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ममता बनर्जी ने सोमवार को ऐलान किया कि वह नंदीग्राम से पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 लड़ेंगी। यह ऐलान नंदीग्राम में आयोजित उनकी रैली में किया। इस विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व पहले बागी तृणमूल नेता सुवेंदु अधिकारी करते थे, जो पिछले महीने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए थे।

ममता बनर्जी ने रैली में कहा, मैं नंदीग्राम से चुनाव लड़ूंगी। यह मेरे लिए भाग्यशाली है। मैं नंदीग्राम को ज्यादा समय नहीं दे पाऊंगी, क्योंकि मुझे सभी 294 सीटों पर प्रचार करना होगा। आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि मेरी जीत हो और बाकी मैं बाद में देख लूंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि वह दो निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगी, जिसमें कोलकाता में भबानीपुर भी शामिल है, जो उनका गढ़ है। उन्होंने कहा, मैं भबानीपुर की भी उपेक्षा नहीं करना चाहती। बनर्जी ने कहा कि तृणमूल आगामी चुनाव जीतकर सत्ता में लौटेगी। उन्‍होंने कहा कि वह अपनी पार्टी के नेताओं के बारे में चिंतित नहीं है, जो भाजपा में जा रहे हैं।

दिसंबर 2019 में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए शुवेंदु अधिकारी ने पश्चिम बंगाल चुनाव 2016 में टीएमसी उम्मीदवार के रूप में जोरदार जीत दर्ज की थी। अधिकारी को बनर्जी की राजनीति में महत्वपूर्ण नंदीग्राम अध्याय की पटकथा का श्रेय दिया जाता है, जिन्‍होंने 2011 के पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनावों में वाम मोर्चा सरकार को हराने और सत्ता संभालने में तृणमूल की बहुत मदद की थी।

नंदीग्राम में शुवेंदु अधिकारी को बहुत मजबूत माना जाता है और बनर्जी ने उसी क्षेत्र से चुनाव लड़ने की घोषणा की है। नंदीग्राम में भूमि अधिग्रहण के खिलाफ अभियान का आयोजन कर अधिकारी ने तृणमूल को वामपंथी गढ़ों-वेस्ट मिदनापुर जिले, बांकुरा और पुरुलिया तक पहुंचा दिया था।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF