बारिश में भी बरकरार रहेगा आपका मेकअप, बस अपनाएं ये टिप्स

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 18-07-2018 / 11:18 PM
  • Update Date: 18-07-2018 / 11:18 PM

बारिश के मौसम में उमस और चिपचिपाहट की वजह से मेकअप को देर तक टिकाए रखना मुश्किल हो जाता है। इस मौसम में उमस और गर्मी की वजह से फाउंडेशन मेल्ट हो जाना, लाइनर का फैल जाना और लिपस्टिक का चिपचिपा होकर बिगड़ जाना आम परेशानी है। इस परेशानी को दूर करने और मेकअप को लंबे समय तक बरकरार रखने के लिए ये टिप्स बेहद कारगर साबित होंगे।

प्राइमर जरूर लगाएं
यदि चेहरे पर दाग या धब्बे हो तो मेकअप की शुरुआत में प्राइमर जरूर लगाएं। प्राइमर लगाने से त्वचा की सतह समतल हो जाती है और मेकअप चेहरे पर ज्यादा देर तक टिका रहता है।

कोट लगाना ज्यादा फायदेमंद
इस मौसम में लिक्विड या क्रीम फाउंडेशन की जगह ऑइल फ्री मॉइश्चराइजर का हल्का सा कोट लगाना ज्यादा फायदेमंद होता है। टच अप के लिए हल्का सा कॉम्पेक्ट पाउडर लगाया जा सकता है।

कंसीलर का प्रयोग करें
चेहरे पर आंखों के नीचे काले घेरे हों तो कंसीलर का प्रयोग जरूर करें, लेकिन बारिश में ऑइल फ्री कंसीलर ही चुनें। ताकि चेहरे पर चिपचिपाहट ना आए।

पाउडर ब्लश का इस्तेमाल करें
क्रीम बेस्ड आईशैडो की जगह कपड़ों के कलर से मैचिंग पाउडर ब्लश का इस्तेमाल करें। हल्के रंग के आईशैडो ज्यादा देर तक टिके रहते हैं।

लिक्विड आईलाइनर का ना करें इस्तेमाल
आई मेकअप में वैक्स वाले पैंसिल आईलाइनर को चुनें। मेकअप करने के बाद भी लंबे समय तक इसका असर बना रहता है। लिक्विड आईलाइनर का इस्तेमाल इस मौसम में ना करें।

लिप बॉम लगाएं
लिप ग्लॉस आसानी से मिट जाते हैं, इसलिए लिप बॉम लगाएं, इससे होंठ मुलायम होंगे। इसके अलावा शीयर ग्लॉस का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। इसे लगाने के बाद ही लिपस्टिक लगाएं।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF