भारतीय सेना की बड़ी कार्रवाई, PoK स्थित आतंकी कैंपों को बनाया निशाना, कई आतंकियों समेत 10 पाक सैनिक ढेर

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 20-10-2019 / 7:35 PM
  • Update Date: 20-10-2019 / 7:35 PM

श्रीनगर। भारतीय सेना ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) में आतंकी ठिकानों पर भारी गोलीबारी की। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने बताया कि इस कार्रवाई में 6 से 10 पाकिस्तानी सैनिक और कई आतंकी मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि गोलाबारी में पीओके में स्थित 3 आतंकी लॉन्च पैड तबाह हो गए और एक अन्य आतंकी ठिकाने में भी नुकसान हुआ है।

सेना ने यह कार्रवाई तब की, जब पाकिस्तान ने आतंकी घुसपैठ को अंजाम देने के लिए शनिवार रात अचानक भारतीय पोस्टों पर गोलाबारी शुरू की। भारतीय सेना ने आर्टिलरी फायरिंग (गोलाबारी) कर पीओके के जूरा, ऐथमुकाम और कुंदलशाही में स्थित आतंकी लॉन्च पैड को तबाह किए।

सेना के सूत्र ने बताया कि पाकिस्तान की फायरिंग में भारतीय सेना के दो जवान शहीद हुए और एक नागरिक की जान गई। उसने कहा कि सेना की इस कार्रवाई की तुलना किसी भी सूरत में सितंबर 2016 में की गई सर्जिकल स्ट्राइक से नहीं की जानी चाहिए। इसी साल 26 फरवरी को पीओके के बालाकोट में भारतीय वायुसेना ने एयरस्ट्राइक की थी।

जनरल बिपिन रावत ने कहा, जब से जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाया गया है, तब से ही हमें लगातार घुसपैठ की खबरें मिल रही थीं। वे राज्य में शांति को बिगाड़ना चाहते हैं। राज्य में हालात सामान्य हो रहे हैं, लेकिन कोई है जो आतंकियों और एजेंसियों के पीछे काम कर रहा है। इनमें से कुछ लोग देश में हैं और कुछ देश के बाहर पाकिस्तान और पीओके में हैं। ये लोग शांति का माहौल बिगाड़ना चाहते हैं। हमें खबर थी कि आतंकी फॉरवर्ड पोस्टों के नजदीक आ रहे हैं।

शनिवार रात तंगधार में घुसपैठ की कोशिश की गई और हमने जवाब दिया। पाकिस्तान ने हमारी पोस्ट पर फायरिंग की और इससे हमें नुकसान हुआ। लेकिन, इससे पहले कि वे घुसपैठ को अंजाम दे पाते, हमने फैसला किया कि हम सीमापार आतंकी कैम्प को निशाना बनाएंगे। हमें इन कैम्पों के बारे में भी जानकारी मिली थी। सीमापार आतंकी ठिकानों को हमारी कार्रवाई से बड़ा नुकसान हुआ है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF