POK में भारतीय सेना की बड़ी कार्यवाई, तबाह किए आतंकी ठिकाने

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 08-08-2020 / 2:48 PM
  • Update Date: 08-08-2020 / 2:48 PM

नई दिल्ली। बार-बार संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रहे पाकिस्तान को जवाब देते हुए, POK में भारतीय सेना ने आज आतंकवादियों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। इसमें पाकिस्तान और आतंकी संगठन को काफी नुकसान हुआ है। पाकिस्तानी मीडिया जो वीडियो दिखा रही है, उसके मुताबिक कई इमारतें नष्ट हो गयीं और बड़े स्तर पर नुकसान हुआ।

दरअसल, पाकिस्तान ने शुक्रवार को एलएसी के पास तंगधार सेक्टर में सीज फायर उल्लंघन करते हुए गोलाबारी की तो भारतीय सेना ने भी मुंह तोड़ जवाब दिया। दोनों तरफ से हुई गोलाबारी में पाकिस्तान को भारी नुकसान का सामना करना पड़ा। यहां आर्मी ने पाकिस्‍तान के कब्‍जे वाले कश्‍मीर (PoK) में लॉन्‍चपैड्स को निशाते हुए हमला कर दिया। इस दौरान सीमा के उस पार बने आतंकी ठिकाने तबाह हो गए।

एक रिपोर्ट के मुताबिक, आज सुबह तड़के भी पाकिस्तान ने मोर्टार और मीडियम रेंज आर्टिलरी से अटैक किया। वहीं बीते दिन नौगाम और तंगधार सेक्‍टर में संघर्ष विराम का उल्‍लंघन किया था। इस शेलिंग में कुपवाड़ा जिले के छह नागरिक घायल हुए थे। सेना ने जवाबी कार्रवाई में पीओके के लॉन्चिंग पैड्स को निशाना बनाया। इस हमले के बाद पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक, लेपाघाटी में एक महिला की मौत हो गयी है और चार लोग घायल हो गए।

बता दें कि सुरक्षा एजेंसियों को इनपुट मिला था कि सीमा पार से करीब 300 आतंकवादी एलओसी के जरिये घुसपैठ करने की तैयारी में हैं। बताया गया कि ये आतंकी कश्‍मीर घाटी के उरी, कुपवाड़ा, बांदीपोरा, गुरेज में और जम्‍मू के संबा और राजौरी-पुंछ से लगी सीमा पर मौजूद हैं। सूत्रों के मुताबिक, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर ये आतंकी भारत में किसी बड़े हमले के मनसूबे से घुसपैठ करने की फिराक में लगे हुए हैं।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF