लोकसभा चुनाव 2019: राजनाथ सिंह ने लखनऊ सीट से दाखिल किया अपना नामांकन

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 16-04-2019 / 4:22 PM
  • Update Date: 16-04-2019 / 4:22 PM

लखनऊ। केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को रोड शो के बाद अपना नामांकन दाखिल कर दिया। इस दौरान उनके साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय, सांसद कलराज मिश्रा और उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, पूर्व सांसद रामनारायण साहू मौजूद रहे। इस दौरान पूर्व प्रधनमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के सहयोगी शिवकुमार शर्मा भी नामांकन में शामिल हुए। नामांकन से पहले राजनाथ सिंह ने भाजपा प्रदेश मुख्यालय से कलेक्ट्रेट तक रोड शो किया। राजनाथ सिंह रथ पर सवार हुए। उनके साथ उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा, कलराज मिश्र, भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी व केसी त्यागी सहित कई वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।

भारी संख्या में कार्यकर्ता मोदी, राजनाथ और अटल के नारे लगाते नजर आए। इस दौरान राजनाथ का जगह-जगह स्वागत किया गया और भाजपा कार्यकर्ता व समर्थक बैंड की धुन पर खूब नाचे। राजनाथ सिंह ने नामांकन करने से पहले लखनऊ के हनुमान सेतु मंदिर में पूजा-अर्चना की। इसके बाद वह भाजपा प्रदेश मुख्यालय पहुंचे। राजनाथ ने पार्टी कार्यालय में अपने संबोधन में कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत आगे बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि देश को आगे बढ़ाने में मोदी ने करिश्माई काम किया है। सार्वजनिक सभाओं में उनका आकर्षण देखने को मिल रहा है। चाहे केरल हो या कर्नाटक हर जगह लोग उन्हें सुनने के लिए आ रहे हैं। राजनाथ ने कहा, यहां का प्रत्याशी हूं। मुझे ज्यादा बोलने की जरूरत नहीं है। मैं लखनऊवासियों को जानता हूं। वे मुझे जानते हैं। मुझे विश्वास है कि वे मुझे दोबारा सेवा करने का अवसर प्रदान करेंगे। भाजपा नेता कलराज मिश्र ने कहा कि राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ने के लिए विपक्ष को उम्मीदवार नहीं मिल रहा है।

हमने लंबे समय से राजनाथ सिंह के साथ काम किया है। राजनाथ और नरेंद्र मोदी की जोड़ी ने दुश्मनों के छक्के छुड़ा दिए हैं। पूरी दुनिया में भारत के नाम का डंका बजा है। उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने कहा, गृहमंत्री राजनाथ सिंह में पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की छवि दिखती है। राजनाथ सिंह की सख्ती की गूंज पाकिस्तान में भी होती है। उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि 23 मई को लोकसभा चुनाव का परिणाम आएगा। यह सुबह सपा-बसपा, कांग्रेस के जाने का संदेश लेकर आएगी।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF