जमीन घोटाला केस : रॉबर्ट वाड्रा और भूपिंदर सिंह हुड्डा पर FIR दर्ज

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 02-09-2018 / 12:56 PM
  • Update Date: 02-09-2018 / 12:56 PM

नई दिल्‍ली। जमीन घोटाला मामले में एक बार फिर हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा एवं सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। दोनों के खिलाफ खेड़की दौला थाने में एफआईआर दर्ज की गई है।

इस मामले में डीएलएफ का भी नाम दर्ज किया गया है। वहीं रॉबर्ट वाड्रा ने कहा है कि ये चुनावों और तेल के बढ़े दामों से ध्यान हटाने की कोशिश है। मानेसर के पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार ने बताया कि हुड्डा, वाड्रा और दो कंपनियों – डीएलएफ तथा ओंकारेश्चर प्रोपर्टीज के खिलाफ गुड़गांव के खेडकी दौला पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

पुलिस को दी शिकायत में सुरेंद्र शर्मा नामक व्यक्ति ने बताया कि मामला 2007 का है। स्काईलाइट हॉस्पिलिटी नामक कंपनी ने गांव शिकोहपुर में साढ़े तीन एकड़ जमीन खरीदी। इस कंपनी के डायरेक्टर सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा हैं। यह जमीन 58 करोड़ में ओकेश्वर प्रॉपर्टीज के माध्यम से खरीदी गई थी।

आरोप है कि डीएलएफ कंपनी ने स्काईलाइट कंपनी को करोड़ों का फायदा पहुंचाते हुए इस जमीन को खरीद लिया। उस वक्त प्रदेश के सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने टाउन एंड कंट्री प्लानिंग के माध्यम से नियम ताक पर रखते हुए इस जमीन का कमर्शियल लाइसेंस दिलवाया। साथ ही स्काईलाइट कंपनी को लाइसेंस देने के लिए भी नियमों की अनदेखी की गई।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF