लालू प्रसाद यादव की बिगड़ी तबीयत, दिल्ली के एम्स किया गया रेफर

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 23-01-2021 / 4:55 PM
  • Update Date: 23-01-2021 / 4:56 PM

नई दिल्ली। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल प्रमुख लालू प्रसाद यादव को दिल्ली के एम्स रेफर कर दिया गया है। लंबे समय से बीमार लालू का इलाज अब दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में होगा। लालू प्रसाद यादव को दिल्ली के एम्स में लाए जाने का फैसला 8 सदस्यीय मेडिकल टीम ने लिया है। लालू प्रसाद यादव को 5.30 बजे एयर एम्बुलेंस से एम्स ले जाया जाएगा।

पिछले 2 साल से भी अधिक समय से जेल में सजा काट रहे लालू यादव फिलहाल रांची के रिम्स में भर्ती हैं। लालू यादव की हालत बिगड़ने पर जेल प्रबंधन के निर्देश पर रिम्स डायरेक्टर की ओर से 8 सदस्यीय मेडिकल टीम का गठन किया गया था, जिसने शनिवार को एम्स भेजे जाने जाने के लिए कहा है। लालू प्रसाद यादव को शनिवार देर रात तक दिल्ली के एम्स में भर्ती किया जा सकता है।

यह भी जानकारी मिली है कि लालू प्रसाद यादव की हालत गंभीर होने की जानकारी मिलने पर शुक्रवार को ही पत्नी राबड़ी, बेटी और बेटों ने लालू से मुलाकात की थी। उन्होंने लालू प्रसाद यादव की हालत काफी गंभीर बताई थी।

शुक्रवार को लालू प्रसाद यादव की अलग-अलग जांच कराई गई थी। इनमें बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की निमोनिया के अलावा सारी रिपोर्ट सामान्य आईं थीं। लालू की जांच में फेफड़े में संक्रमण का पता चला है।

उनके फेफड़े में भी पानी भर गया है। तेजस्वी यादव ने मीडिया से बातचीत में जानकारी दी थी कि उनके पिता लालू प्रसाद यादव के के चेहरे पर काफी सूजन है। इसके साथ ही राष्ट्रीय जनता दल के मुखिया पहले से काफी ज्यादा कमजोर हो गए हैं।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF