किम जोंग उन के साथ हनोई में बैठक करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-02-2019 / 7:01 PM
  • Update Date: 10-02-2019 / 7:01 PM

वॉशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन अपनी दूसरी बहुप्रतीक्षित शिखर वार्ता के लिए हनोई में बैठक करेंगे। दोनों नेताओं के बीच शांति वार्ता के लिए तैयारी तेजी से की जा रही है। यह बैठक 27 और 28 फरवरी को होनी है। ट्रंप ने दूसरी शिखर वार्ता वियतनाम की राजधानी हनोई में होने की ट्विटर पर घोषणा की।

हालांकि इसकी जानकारी पहले ही दे दी गई थी। पिछले साल सिंगापुर में हुई शिखर वार्ता के बाद दोनों नेताओं के बीच यह दूसरी वार्ता होने जा रही है। उन्होंने शिखर वार्ता की रूपरेखा तैयार करने के लिए दोनों देशों के राजनयिकों के बीच हुई बातचीत को अत्यंत फलदायी बताया। डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि किम के नेतृत्व में उत्तर कोरिया बेहतरीन आर्थिक विकास करेगा।

ट्रंप ने शुक्रवार रात ट्वीट किया, “मेरे प्रतिनिधि एक अच्छी बैठक के बाद बस अभी उत्तर कोरिया के लिए रवाना हुए हैं और किम जोंग-उन के साथ दूसरे सम्मेलन के लिए समय और तारीख पर सहमत हो गए हैं। यह 27 और 28 फरवरी को वियतनाम के हनोई में होगा।’ उन्होंने एक अन्य पोस्ट में ट्वीट किया, ‘किम जोंग-उन के नेतृत्व में उत्तर कोरिया एक बड़ा आर्थिक महाशक्ति बन जाएगा।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF