केरल विमान हादसा: मरने वालों की संख्या 21 हुई, विमान का ब्लैक बॉक्स मिला

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 08-08-2020 / 1:00 PM
  • Update Date: 08-08-2020 / 1:00 PM

नई दिल्ली। केरल में एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान हादसे में अब तक दो पायलट समेत मृतकों का आंकड़ा 21 हो गया है। इस बीच, विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों की जांच करने गई नागरिक उड्डयन महानिदेशालय (डीजीसीए) की एक टीम ने शनिवार को विमान का ब्लैक बॉक्स बरामद कर लिया है।

ब्लैक बॉक्स फ्लाइट डेटा के अलावा पायलटों के बीच हुई बातचीत और साथ ही साथ उनके और एयर ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर के बीच हुए संवाद को रिकॉर्ड करता है।

बता दें कि यह विमान वंदे भारत मिशन के तहत दुबई से कालीकट आया था और इसमें कुल 195 लोग सवार थे। जब यह विमान कालीकट एयरपोर्ट पहुंचा तो वहां पर भारी बारिश थी। जब विमान रनवे पर उतरा तो यह फिसल गया और गहरी खाई में गिर कर दो टुकड़े हो गया।

इस हादसे में 21 लोगों की मौत हो गई और कम से कम 120 यात्री घायल हो गए हैं। घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है और उनका यहां की विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

विमानन दिशानिर्देशों के अनुसार, इस मामले में डीजीसीए एक विस्तृत जांच करेगा और दुर्घटना के वास्तविक कारणों का पता लगाएगा।

एयर इंडिया एक्सप्रेस के सभी शीर्ष अधिकारी पहले ही यहां पहुंच चुके हैं। वहीं केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी दोपहर तक यहां पहुंच सकते हैं। इसके अलावा केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान, मुख्यमंत्री पिनराई विजयन और उनके मंत्रिमंडल के कुछ सहयोगी, राज्य के मुख्य सचिव और डीजीपी भी कोझिकोड आने वाले हैं।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF