लिपस्टिक लगाते समय इन बातों का रखें ध्यान, बढ़ जाएगी खूबसूरती

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 20-06-2019 / 2:44 PM
  • Update Date: 20-06-2019 / 2:44 PM

महिलाओं के लिए दूसरे मेकअप उत्‍पादों की तरह लिपस्टिक भी जरूरी होता है लिपस्टिक लगाने का भी सही तरीका होता है। लिपस्टिक आपके होठों को खूबसूरत लुक देने के साथ आपकी पूरी पर्सनैलिटी को क्लासी बना देती है। सही तरीके से लगाने से आपके लुक को परफेक्ट बना सकते हैं। किसी भी महिला की खूबसूरती की चाहत को पूरा करने में लिपिस्टिक का बड़ा योगदान माना जाता हैं। ऐसे में आपको जरूरत हैं लिपिस्टिक लगाते समय सही तरीके को आजमाने की। इसलिए आज हम आपके लिए लिपिस्टिक लगाने के सही तरीके से जुड़ी जानकारी लेकर आए हैं।

स्‍क्रब और मॉइश्‍चराजर करते रहें-
लिपस्टिक लगाने के लिए सबसे जरूरी है कि आपके होंठ स्वस्थ हों, वरना लिपस्ट‍ि‍क भी फटी-फटी नजर आएगी। होंठों को समय-समय पर स्क्रब की मदद से साफ करती रहें ताकि ये स्मूद रहें और इनको मॉइश्चराइज करते रहना भी जरूरी है।

ब्‍लोटिंग करें-
लिपस्टिक को लम्‍बी देर तक टिकाएं रखने के लिए लिप ब्लोटिंग करें। टीशू पेपर को होंठों के बीच कुछ देर तक दबाकर रखे। ऐसा करने से लिप्स पर मौजूद अतिरिक्त तेल निकल जाएगा। उसके बाद होंठों पर लिपस्टिक लगाएं।

स्‍क्रबर से स्‍क्रब करें-
अगर आपके होंठ हेल्‍दी हैं, तो लिपस्‍टिक अपनी जगह पर लंबे समय तक टिकी रहेगी। होंठो को लगातार स्‍क्रबर से स्‍क्रब करें, जिससे वह स्‍मूथ रहे। आप इसके लिये टूथब्रश का भी प्रयोग कर सकती हैं। इसके अलावा होंठो पर लिप बाम लगाना ना भूलें।

प्राइमर लगाएं-
लिप प्राइमर लिपस्टिक को टिकाएं रखने में मदद करता है इसका इस्तेमाल लिप लाइनर, लिपस्टिक और लिप ग्लॉस लगाने से पहले करना चाहिए। प्राइमर का इस्तेमाल करने से होंठ की सतह स्मूथ हो जाती है जिससे लिपस्टिक बाहर नहीं फैलती।

लगाए दो कोट-
लिपस्ट‍िक का पहला कोट लगाने के बाद उसे हल्का करना भी जरूरी है। इससे लिपस्टिक जम जाती है और इसके फैलने का डर भी नहीं रह जाता। अब आप चाहें तो अपनी इच्छानुसार हल्का या गाढ़ा, दूसरा कोट लगा सकती हैं।

होंठों को रगड़ें नहीं-
अगर आप भी लिपस्टिक लगाने के बाद होंठों को आपस में रगड़ती हैं, ताकि ये अच्छी तरह सेट हो जाए तो मैट लिपस्टिक के साथ ऐसा ना करें। ग्लॉसी या शीयर लिपस्टिक के साथ आप ऐसा कर सकती लेकिन जैसा कि मैट लिपस्टिक थोड़ी ड्राय नेचर की होती है इसलिए होंठों को रगड़ने से ये खराब हो सकती है।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF