करवाचौथ पर घूमने का मन है चले आइए यहां…मिलेगा सब कुछ Free

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 05-10-2017 / 8:33 PM
  • Update Date: 05-10-2017 / 9:52 PM

करवाचौथ पर अगर आपका कहीं बाहर जाने का मन है तो तो आप शिमला हिल्स क्वीन जरूर जाएं, क्योंकि हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास निगम एचपीटीडीसी यहां करवाचौथ मनाने वाले सैलानियों को खास तोहफा देने वाला है। वह सैलानियों के लिए विशेष पैकेज लॉन्च करने जा रहा है।

ये चीजें मिलेंगी मुफ्त
करवाचौथ पर होटलों में ठहरने वाले सैलानियों को सरगी और पूजा की थाली मुफ्त दी जाएगी। शाम के समय पूजा की थाली में चावल, ड्राई फ्रूट, दूब, फूल, कुमकुम, धूप और दीपक भी मुहैया करवाए जाएंगे।

2 दिन ठहरने पर एक दिन फ्री
एचपीटीडीसी के महाप्रबंधक विजय शर्मा ने बताया कि करवाचौथ के लिए पर्यटन विकास निगम ने विशेष पैकेज तैयार किया है। अगर कोई सैलानी निगम के होटलों में 2 दिन रूकेगा तो उन्हें तीसरे दिन मुफ्त रूकने का मौका मिलेगा।

व्रत से जुड़ी सभी सुविधाएं…
करवाचौथ को लेकर निगम के होटलों में तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। होटलों को खासतौर पर सजाया जा रहा है। होटल में ठहरने वाले नवविवाहित जोड़ों का खास स्वागत किया जाएगा और उन्हें व्रत से संबंधित सभी सुविधाएं उपलब्ध करवाई जाएंगी।

होटलों में 100 फीसदी आक्यूपैंसी
छुट्टियों में हिल्सक्वीन सैलानियों से पैक हो गई है। शहर के होटलों में आक्यूपैंसी सौ फीसदी पहुंच गई है। होटल पैक होने के बाद सैलानियों को कमरे ढूंढने के लिए यहां वहां भटकना पड़ा। हिल्सक्वीन शिमला में एकाएक सैलानियों की आमद बढ़ गई है। बीते करीब तीन महीनों के बाद शहर सैलानियों से गुलजार हो गया है। कुछ लोगों ने छुट्टियों में शिमला आने के लिए एडवांस बुकिंग कर रखी थी जिन्हें रियायती दरों पर कमरे मिल गए जबकि स्पॉट बुकिंग करने वाले टूरिस्टों को महंगी दरों पर कमरे लेने पड़े।

करवाचौथ पर 40 फीसदी डिस्काउंट में घूमें शिमला
ट्रेवल एजेंट एसोसिएशन ने सैलानियों को करवाचौथ के दिन हिल्सक्वीन के पर्यटन स्थल 40 फीसदी डिस्काउंट पर घुमाने का फैसला लिया है। रेलवे स्टेशन और आईएसबीटी पर नवविवाहित जोड़ों का स्वागत कर उन्हें बिना किसी किराए के होटल तक पहुंचाया जाएगा। रात को शिमला के जाने-माने करवाचौथ प्वाइंट रिज मैदान पर सैलानियों को ले जाया जाएगा, जहां वह चांद देख कर व्रत खोल पाएंगे।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF