कर्नाटक उपचुनाव: 5 दिसंबर को वोटिंग, 11 दिसंबर को आएंगे नतीजे

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 10-11-2019 / 5:57 PM
  • Update Date: 10-11-2019 / 5:57 PM

नई दिल्‍ली। चुनाव आयोग ने कर्नाटक विधानसभा चुनावों उपचुनावों की तारीख बढ़ा दी है। चुनाव आयोग ने कहा है कि 15 विधानसभा सीटों के लिए उप चुनाव 5 दिसंबर को कराए जाएंगे, वहीं 11 दिसंबर को चुनाव के नतीजे आएंगे। आयोग की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक मतदान सुबह 7 बजे से लेकर शाम 6 बजे तक होगा। मतगणना 9 दिसंबर से शुरू हो जाएगी।

चुनाव आयोग ने नई तारीखों की घोषणा तब की है, जब चुनाव आयोग ने कहा था कि जब तक सुप्रीम कोर्ट में विधायकों के अयोग्य ठहराए जाने मामले की सुनवाई की जा रही है, तब तक चुनाव के नतीजे नहीं घोषित किए जाएंगे।

दरअसल कर्नाटक विधायकों के अयोग्य ठहराए जाने पर चल रही सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान चुनाव आयोग ने सभी 15 सीटों पर उपचुनाव टालने की बात कही थी। निर्वाचन आयोग ने गुरुवार को कहा था कि जब तक सुप्रीम कोर्ट अयोग्य विधायकों पर फैसला नहीं दे देता, तब तक के लिए कर्नाटक उपचुनाव स्थगित किया जाता है।

सुप्रीम कोर्ट में विधायकों के अयोग्य ठहराए जाने के मामले की अब सुनवाई 22 अक्टूबर को होगी। बता दें कि 17 अयोग्य ठहराए गए विधायकों ने सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दी थी कि उन्हें उप चुनावों में लड़ने की इजाजत दी जाए। विधायकों ने सुनवाई के दौरान कहा कि हम सोमवार से ही इस केस के लिए लड़ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट ने इस पर कहा कि हमें पहले इस केस के तह में जाना होगा, तभी इस पर निर्णय दिया जा सकेगा।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF