कर्नाटक उपचुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका- कांग्रेस-जेडीएस ने 5 में से जीती 4 सीटें

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 07-11-2018 / 1:12 PM
  • Update Date: 07-11-2018 / 1:12 PM

बेंगलुरू। दीवाली से पहले कर्नाटक में बीजेपी को झटका लगा है। यहां तीन लोकसभा और दो विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आ गए हैं। चुनाव परिणामों में दो लोकसभा सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली है जबकि 2 विधानसभा सीटों में से एक पर वह जीत चुकी है, वहीं दूसरी सीट पर उसकी जीत लगभग पक्की है। बीजेपी को महज शिमोगा लोकसभा सीट पर ही कामयाबी मिली।
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया ने इसे जनता का दिवाली गिफ्ट बताया। साथ ही यह भी कहा कि जनता ने बीजेपी को नकार दिया है।

रामनगर और मांड्या सीट पर जेडीएस शुरू से ही आगे रही जबकि कांग्रेस जामखंडी और बेल्लारी पर मोर्चा संभाले रही। बेल्लारी (आरक्षित), मांड्या व शिमोगा लोकसभा सीटों और जामखंडी व रामनगर विधानसभा सीट पर सुबह आठ बजे मतगणना शुरू हुई थी। यहां तीन नवंबर को उपचुनाव हुए थे। मतगणना केंद्रों के रूप में इंजीनियरिंग और सरकारी कॉलेजों में वोटों की गिनती की जा रही है।

इन उपचुनावों में 54.5 लाख मतदाताओं में से करीब 66 फीसदी ने मतदान किया था। कर्नाटक के उपचुनाव में इन पांचों सीटों पर शनिवार को 67 फीसदी वोटिंग हुई थी। 31 उम्मीदवार मैदान में हैं, जिसमें बीजेपी के पांच, कांग्रेस के तीन, जेडीएस के दो और 21 निर्दलीय उम्मीदवार हैं। कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और बीजेपी के लिए उपचुनाव काफी अहम माना जा रहा है।

Share This Article On :

BIG NEWS IN BRIEF