मोदी सरकार 2.0 का पहला साल पूरा: जेपी नड्डा ने गिनाईं सरकार की उपलब्धियां

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 30-05-2020 / 6:02 PM
  • Update Date: 30-05-2020 / 6:02 PM

नई दिल्ली। मोदी सरकार 2.0 का एक साल आज पूरा हो चुका है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा मोदी सरकार की उपलब्धियों को ऑनलाइन लोगों के बीच पहुंचे। जेपी नड्डा ने कहा कि कोरोना से निपटने के लिए पीएम मोदी ने ‘पीएम केयर फंड’ बनाया। लोगों ने इसमें बहुत योगदान दिया। पीएम मोदी के एक आह्वान पर देश की जनता तन, मन धन से सेवा देने को तैयार हो जाते हैं।

जेपी नड्डा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के करोड़ों-करोड़ों हमारे कार्यकर्ता बंधु आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश के चहुंमुखी विकास के लिए काम कर रही केंद्र सरकार के दूसरे कार्यकाल का सफल एक वर्ष पूरा हो रहा। इस अवसर पर मैं लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी को भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के नाते करोड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं की तरफ से बहुत-बहुत बधाई देता हूं।

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा कि मोदी सरकार का प्रथम कार्यकाल यदि बहु प्रतीक्षित सुधारों और न्यू इंडिया के आधारभूत ढांचे को स्थापित करने वाला था, तो वहीं मोदी सरकार के द्वितीय कार्यकाल का प्रथम वर्ष कड़े और बड़े फैसलों तथा चुनौतियों को अवसर में बदलने के लिए जाना जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि इस एक वर्ष में मोदी सरकार ने जनहित, लोकहित के उन फैसलों को अमली जामा पहनाया है। जो देश की एकता-अखंडता को सुदृढ़ करने वाले, सामाजिक व आर्थिक न्याय दिलाने के साथ-साथ हमारी वैचारिक प्रतिबद्धता को पूर्णता प्रदान करने वाले हैं।

उन्होंने आगे कहा कि हमारा देश कोरोना महामारी से लड़ने के लिए स्वस्थ संसाधनों के साथ आत्मनिर्भर खड़ा है। यह कथ्य, तथ्य और सत्य तीनों की कसौटियों पर खरा साबित होता है। इस जनबल और आत्मबल को, अपनी भुजाएं बनाकर प्रधानमंत्री जी आज आत्मनिर्भर भारत के लक्ष्यों की तरफ बढ़ रहे हैं।

कांग्रेस शासन में हुई ऐतिहासिक भूलें व समस्याओं के समाधान के साथ-साथ आम जनता के हित में मोदी सरकार ने कई प्रभावी कदम उठाए हैं। अनुच्छेद 370, नागरिकता संशोधन कानून, राम मंदिर, तीन तलाक जैसे लंबित मामलों का शांतिपूर्ण समाधान निकालकर देश की एकता को मजबूत किया।

मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 और 35ए न तो देश की अखंडता के हित में था और न जम्मू-कश्मीर के लोगों के हित में। 1950 से चली आ रही इस समस्या को मोदी सरकार ने जड़ से समाप्त कर दिया। इस निर्णय से श्यामा प्रसाद मुखर्जी जी का एक निशान, एक विधान और एक प्रधान का संकल्प पूरा हुआ है।

उन्होंने आगे कहा कि मुस्लिम महिलाओं को तीन तलाक से मुक्ति दिलाकर, वर्षों पुरानी तीन तलाक की कुप्रथा को समाप्त किया है। आतंकवाद में लगाम लगाने के लिए मोदी सरकार ने UAPA बिल पास कराया। नागरिकता संशोधन कानून लेकर आए।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF