जेपी नड्डा का कांग्रेस पर आरोप- पीएमएनआरएफ का पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन को दिया गया था

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 26-06-2020 / 3:55 PM
  • Update Date: 26-06-2020 / 3:55 PM

नई दिल्ली। कांग्रेस-भाजपा में चीन के मुद्दे पर शुरू हुई बहस अब वंशवाद और भ्रष्टाचार के आरोपों तक पहुंच गई है। भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने लगातार दूसरे दिन गांधी परिवार पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि यूपीए के समय प्रधानमंत्री नेशनल रिलीफ फंड (पीएमएनआरएफ) का पैसा राजीव गांधी फाउंडेशन (आरजीएफ) को दिया गया था। सोनिया पीएमएनआरएफ के बोर्ड में भी थीं और आरजीएफ की अध्यक्ष भी थीं।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने ट्वीट में लिखा, संकट में लोगों की मदद करने के लिए बना पीएमएनआरएफ, यूपीए के कार्यकाल के दौरान राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसे दान कर रहा था। उन्होंने लिखा, पीएमएनआरएफ बोर्ड में कौन बैठा? सोनिया गांधी। राजीव गांधी फाउंडेशन की अध्यक्षता कौन करता है? सोनिया गांधी। जेपी नड्डा ने कहा कि यह पूरी तरह से निंदनीय है।

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए जेपी नड्डा ने ट्वीट में लिखा, भारत के लोगों ने जरूरतमंदों की मदद करने के लिए अपनी मेहनत की कमाई को पीएमएनआरएफ को दान किया। इस सार्वजनिक धन को परिवार चलाने की बुनियाद में इस्तेमाल करना न केवल एक संगीन धोखाधड़ी है, बल्कि भारत के लोगों के साथ एक बड़ा धोखा भी है।

बीजेपी अध्यक्ष ने एक अन्य ट्वीट में आरोप लगाया, पैसे के लिए एक परिवार की भूख ने देश को बर्बाद कर दिया। यदि केवल उन्होंने अपनी ऊर्जा को अधिक रचनात्मक एजेंडा के लिए समर्पित किया है। कांग्रेस के शाही राजवंश ने आत्म-लाभ के लिए अनियंत्रित लूट की, इसके लिए उन्हें माफी मांगने की जरूरत है।

इससे पहले गुरुवार को भी जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर चीनी दूतावास से भारी दान राशि मिलने का आरोप लगाया। नड्डा ने गुरुवार को आरोप लगाया कि 2005-06 में राजीव गांधी फाउंडेशन को चीन से तीन लाख अमेरिकी डॉलर की राशि मिली थी। कांग्रेस को यह बताना चाहिए कि इतनी मोटी रकम किस बात के लिए राजीव गांधी फाउंडेशन को मिली थी? इस फाउंडेशन की अध्यक्ष कांग्रेस नेता सोनिया गांधी हैं तथा पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी इसके सदस्य हैं।

नड्डा ने मुख्य विपक्षी पार्टी को निशाने पर लेते हुए कहा, मुझे आश्चर्य होता है कि राजीव गांधी फाउंडेशन को 2005-06 में पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना और चीनी दूतावास ने तीन लाख यूएस डॉलर क्यों दिए? नड्डा ने कहा कि विपक्ष के लोग विरोध के नाम पर किस तरीके से दोस्ती निभाते हैं, यह इसका एक उदाहरण है। बीजेपी अध्यक्ष ने कहा कि एक परिवार की गलतियों के कारण 43 हजार वर्ग किलोमीटर हमारी भूमि चली गई। चीन से ये फंड लेते हैं और उसके बाद वो स्टडी कराते हैं, जो देश के हित में नहीं है और ये उसके लिए वातावरण तैयार करते हैं।

Share This Article On :
Loading...

BIG NEWS IN BRIEF