कप्‍तान जो रूट ने की भारत के गेंदबाजों की तारिफ, बताई अपनी हार की वजह

  • ByJaianndata.com
  • Publish Date: 24-08-2018 / 11:35 PM
  • Update Date: 24-08-2018 / 11:35 PM

नॉटिंघम। भारत ने तीसरे टेस्‍ट मैच में इंग्‍लैंड को 203 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया था। भारत ने इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 521 रनों का लक्ष्य रखा था। इंग्लैंड अपनी दूसरी पारी में 317 रनों पर ढेर हो कर मैच हार गई।

मैच हारने के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने हार की वजह बताई है। जो रूट ने जीत का श्रेय भारत को देते हुए कहा, हमें भारत को श्रेय देना चाहिए। उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया। हम पहली पारी में अच्छा नहीं खेल सके। टीम चयन को लेकर मुझे कोई खेद नहीं है। हमारी टीम मजबूत थी।

मैच के बाद जो रूट ने कहा – मेरे हिसाब से हमने टीम चुनने में कोई गलती नहीं की, हम मजबूत टीम के साथ मैदान में उतरे थे। हमारे गेंदबाजों ने अच्छी गेंदबाजी की, लेकिन श्रेय काफी हद तक भारतीय बल्लेबाजों को भी जाना चाहिए, जिन्होंने गेंद को अच्छे से छोड़ा और शुरूआत में विकेट नहीं गंवाए।

हमने पहली पारी में अच्छी बल्लेबाजी नहीं की, लेकिन दूसरी पारी में जोस बटलर और बेन स्टोक्स के बीच हुई साझेदारी ने हमें एक सबक दिया। टेस्ट क्रिकेट में सिर्फ डिफेंसिव नहीं हो सकते हैं, बल्कि हालातों के हिसाब से खुद को ढालते हुए साझेदारी करनी होती है। हम अगले मैच में अपनी गलतियों पर काम करके अच्छी बल्लेबाजी करना चाहेंगे।

Share This Article On :
loading...

BIG NEWS IN BRIEF